scriptपाकिस्तान: चीन पर मेहरबान हुए इमरान खान, 2 हजार चीनी नागरिकों का वीजा फीस करेगा माफ | Pakistan will waive visa fees for 2 thousand Chinese citizens | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: चीन पर मेहरबान हुए इमरान खान, 2 हजार चीनी नागरिकों का वीजा फीस करेगा माफ

चीनी नागिरकों की कुल 4.02 करोड़ रुपए वीजा फीस माफ किया जा सकता है
CPEC के तहत करीब 2 हजार चीनी मजदूर पाकिस्तान में काम कर रहे हैं

नई दिल्लीSep 07, 2019 / 09:52 pm

Anil Kumar

imran_and_jinping.jpeg

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान को हमेशा सहारा देने वाले चीन को इमरान सरकार ने एक बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है। आर्थिक तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान चीन की मदद करने के लिए निर्णय ले सकता है।

पाकिस्तान बहुत जल्द ही 2 हजार चीनी नागरिकों के वीजा फीस को माफ करने पर मुहर लगा सकती है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के अंदर चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) में काम करने वाले चीनी नागिरकों की कुल 4.02 करोड़ रुपए वीजा फीस माफ करने की योजना बना रहा है।

अब चीन को खुश करने की राह पर इमरान, दिया CPEC के काम में तेजी लाने के आदेश दिए

इस संबंध में चीनी दूतावास ने इमरान सरकार से अनुरोध किया है कि CPEC से जुड़े उनके नागरिकों के विजिट वीजा को कार्य वीजा में बदलने की अनुमति दी जाए।

cpec.jpeg

इमरान खान अगली कैबिनेट बैठक में पेश कर सकते हैं प्रस्ताव

चीनी दूतावास ने अपने तर्क में कहा कि यदि चीनी नागरिक वीजा बदलवाने के लिए वापस चीन जाएंगे तो इसका प्रभाव CPECके निर्माण कार्य पर पड़ेगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि चीन की ओर से CPEC में काम करने वाले करीब 2,511 चीनी नागरिकों के लिए 4.02 करोड़ रुपए की छूट की योजना बनाई जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री इमरान खान आगामी मंत्रिमंडल बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए पेश करेंगे।

पाकिस्तान को चीन से झटका, भष्टाचार की वजह से रोक दी CPEC परियोजनाओं की फंडिंग

बता दें कि पाकिस्तान में CPEC के तहत 2 हजार से अधिक चीनी नागिरक कार्य करते हैं। बकायदा चीनियों के लिए एक कॉलोनी भी बनाई गई है। चीन पाकिस्तान की मदद से कश्मीर के रास्ते एक गलियारा बना रहा है, जिसके जरिए चीन पाकिस्तानी बंदरगाह का इस्तेमाल कर सकता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / पाकिस्तान: चीन पर मेहरबान हुए इमरान खान, 2 हजार चीनी नागरिकों का वीजा फीस करेगा माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो