script‘आजादी मार्च’ में शहबाज शरीफ ने इमरान को लगाई लताड़, कहा- फर्जी सरकार से छुटकारा पाने का आ गया समय | Shahbaz Sharif lashes out Imran khan in 'Azadi march', says - it's time to get rid of fake government | Patrika News
एशिया

‘आजादी मार्च’ में शहबाज शरीफ ने इमरान को लगाई लताड़, कहा- फर्जी सरकार से छुटकारा पाने का आ गया समय

JUI-F प्रमुख फजलुर रहमान के नेतृत्व में ‘आजादी मार्च’ निकाला गया है
आजादी मार्च में विपक्ष के तमाम नेता शामिल हुए और इमरान सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की

नई दिल्लीNov 01, 2019 / 10:31 pm

Anil Kumar

shahbaz_sharif.jpeg

इस्लामाबाद। इमरान खान सरकार के लिए सरदर्द बन चुके जमीयत उलेमाए इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख फजलुर रहमान ने ‘आजादी मार्च’ निकालकर पाकिस्तान में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। इस मार्च में तमाम विपक्षी दलों का समर्थन मिला है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली मौजूदा ‘फर्जी’ सरकार से छुटकारा पाने का समय आ गया है।

इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजूट, फजलुर रहमान के ‘आजादी मार्च’ को मिला PML-N का साथ

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज ने विपक्षी दलों के ‘आजादी मार्च’ के तहत इस्लामाबाद पहुंचे लोगों को संबोधित करने के दौरान यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मौका दिया जाए तो संयुक्त विपक्ष देश की अर्थव्यवस्था को छह महीने के भीतर स्थिर कर सकता है। उन्होंने कहा कि देश ने 72 सालों के इतिहास में ऐसी बदतर स्थिति नहीं देखी।

JUI-F की अगुवाई में निकाला गया है आजादी मार्च

बता दें कि जमीयत उलेमाए इस्लाम-फजल (JUI-F) का ‘आजादी मार्च’ इसके प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान की अगुवाई निकाला गया है। यह मार्च पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को गिराने के आह्वान के साथ इस्लामाबाद पहुंच चुका है।

पीएमएल-एन प्रमुख ने यह भी कहा कि ‘तबदीली’ (परिवर्तन) जो पहले नहीं आई थी, अब आएगी। उन्होंने मौजूद लोगों से पूछा कि ‘नया पाकिस्तान’ बेहतर है या पहले वाला।

उन्होंने कहा, ‘क्या वह पाकिस्तान बेहतर था जिसमें कोई डेंगू नहीं था या अभी का जिसमें 50,000 से ज्यादा लोग डेंगू से प्रभावित हैं।’

पाकिस्तान: फजलुर रहमान को बड़ा झटका, JUI-F से संबंध ‘निजी मिलीशिया’ अंसार उल इस्लाम पर प्रतिबंध

शहबाज शरीफ ने कहा कि उनके बड़े भाई पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार में गरीबों के लिए दवाएं मुफ्त थीं, जिसे गरीबों से वापस ले लिया गया है। यह विरोध प्रदर्शन विपक्ष की पहली संगठित चुनौती है, जिसका सामना प्रधानमंत्री इमरान खान कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / ‘आजादी मार्च’ में शहबाज शरीफ ने इमरान को लगाई लताड़, कहा- फर्जी सरकार से छुटकारा पाने का आ गया समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो