श्रीलंका: ईस्टर ब्लास्ट की गुत्थी सुलझाने के लिए फाइव स्टार होटल से मांगी गई गेस्ट लिस्ट

श्रीलंका: ईस्टर ब्लास्ट की गुत्थी सुलझाने के लिए फाइव स्टार होटल से मांगी गई गेस्ट लिस्ट

Shweta Singh | Publish: Jul, 11 2019 05:20:18 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 12:16:37 PM (IST) एशिया

  • श्रीलंका में ईस्टर संडे पर हुए सिलसिलेवार बम धमाके (Easter blast) की छानबीन जारी
  • फाइव स्टार होटल ताज समुद्रा से मांगी गई ब्लास्ट वाले दिन की गेस्ट लिस्ट

कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर संडे पर हुए सिलसिलेवार बम धमाके ( Sri Lanka Easter blast ) की छानबीन में एक नया मोड़ आया है। देश की संसदीय चयन समिति ( PSC ) ने कोलंबो के फाइव स्टार होटल ( five star hotel ) ताज समुद्रा को ब्लास्ट वाले दिन की गेस्ट लिस्ट उपलब्ध ( Guest list ) कराने के लिए कहा है। आपको बता दें कि इस साल 21 अप्रैल को यहां के चर्च और होटलों को निशाना बनाकर सीरियल ब्लास्ट किया गया था।

गेस्ट लिस्ट से सुलझेगी ब्लास्ट की गुत्थी?

गेस्ट लिस्ट के अलावा उस दिन होटल के रेस्टोरेंट में खाना खाने वालों की भी सूची मांगी है। गुरुवार को मीडिया ने इस बारे में जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को पीएससी की कार्रवाई के दौरान अध्यक्ष आनंद कुमारसिरी ने यह घोषणा की। कुमारसिरी ने कहा कि होटलों से यह लिस्ट इसलिए मांगी जा रही है, ताकि यह समझा जा सके कि आंतवादियों ने आखिर ताज समुद्रा होटल को क्यों बख्श दिया।

श्रीलंका: तमिल हत्या मामले में 13 आरोपी बरी, फैसले पर शुरू हुआ विवाद

इन होटलों को आतंकियों ने बनाया था निशाना

आपको बता दें कि आतंकियों ने चर्च के अलावा कई फाइव स्टार होटलों पर हमला किया था। ईस्टर वाले दिन शांगरी-ला, सीनामन ग्रांड, किंग्सबरी और ट्रॉपिकल इन जैसे फाइव स्टार होटलों को निशाना बने थे। गौरतलब है कि यह ब्लास्ट श्रीलंका में 2009 में गृह युद्ध समाप्त होने के बाद से इस द्वीप राष्ट्र पर हुए सबसे क्रूर हमला था। इस वारदात में 250 से अधिक लोग मारे गए थे। इसके साथ ही 500 अन्य घायल हो गए थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned