scriptचीन के और करीब आना चाहता है श्रीलंका, महिंदा राजपक्षे ने दिया बड़ा बयान | Sri Lanka will pursue friendly relations with China | Patrika News

चीन के और करीब आना चाहता है श्रीलंका, महिंदा राजपक्षे ने दिया बड़ा बयान

Published: Dec 10, 2019 02:42:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

राजपक्षे के अनुसार श्रीलंका और चीन के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों का लंबा इतिहास है

mahinda rajapaksa
बीजिंग। श्रीलंका के नवनियुक्त पीएम महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajpakshe) ने कहा कि श्रीलंका चीन के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को और बेहतर करेगा। उन्होंने कहा कि नई सरकार के सामने सबसे जरूरी काम राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण है। इस तरह से एक मजबूत नई सरकार स्थापित हुई है, हमें राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था बहाल करने का विश्वास है।
कोलंबो (Columbo) में 7 दिसंबर को मीडिया से साक्षात्कार में महिंदा राजपक्षे ने कहा कि श्रीलंका की नई सरकार भविष्य में चीन के साथ अधिक विकास के कामों में हिस्सा लेगी। उनके साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों का विकास करने की अपेक्षा रखती है।
श्रीलंका के नवनियुक्त पीएम महिंदा राजपक्षे के अनुसार श्रीलंका (Srilanka) और चीन (China) के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों का लंबा इतिहास है,जो मजबूत और अटूट है। वह दोनों देशों के व्यावहारिक सहयोग और लंबे समय तक चीन के श्रीलंका को समर्थन देने का आधार है। चीन ने श्रीलंका के राष्ट्रीय विकास में बड़ी सहायता दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो