अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 13 घायल

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 13 घायल

Mohit Saxena | Updated: 14 Jun 2019, 02:20:36 PM (IST) एशिया

  • हमलावार ने खुद पुलिस जांच चौकी के पास खुद को उड़ा लिया
  • हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने ली
  • अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान से शांति वार्ता भी जारी हैं

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत और 13 घायल हो गए। हमलावार ने खुद को पुलिस जांच चौकी के पास उड़ा लिया। यह हमला इतना घातक था कि आसपास की इमरातें विस्फोट में ध्वस्त हो गईं। इस हमले में मरने की संख्या बढ़ सकती है।

अमरीका: अबॉर्शन लॉ के बाद अलबामा में एक और सख्त कानून, रेपिस्टों को इंजेक्शन देकर नपुंसक बनाने की सजा

afghanistan

अमरीका ने वीडियो फुटेज जारी कर ईरान को टैंकरों में विस्फोट का जिम्मेदार ठहराया

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है

नांगहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने ली है। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है, वहीं तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बीते एक दशक से अफगानिस्तान में तालिबान ने अपने पांव पसार लिए हैं। वहीं अब तालिबान के साथ इस्लामिक स्टेट भी शामिल हो गया है। अफगानिस्तान के साथ संयुक्त सेनाएं तालिबान से युद्ध लड़ रही हैं। अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान से शांति वार्ता भी जारी है।

 

अफगानिस्तान ने 170 तालिबानी कैदियों को रिहा किया

हाल ही में अफगानिस्तान के पुल-ए-चरखी क्षेत्र से 170 तालिबानी कैदियों को रिहा कर दिया गया। वहीं 130 अन्य कैदियों को जल्द मुक्त करने की उम्मीद है। सरकार की ओर उठाए इस कदम को शांति स्थापति करने के लिए देखा गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिहा किए गए कैदियों को तालिबान के साथ सदस्यता और सहयोग के आरोप में कैद किया गया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned