scriptअफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 13 घायल | Suicide attack in Afghanistan, 11 killed, 13 wounded | Patrika News

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 13 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2019 02:20:36 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

हमलावार ने खुद पुलिस जांच चौकी के पास खुद को उड़ा लिया
हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने ली
अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान से शांति वार्ता भी जारी हैं

afghanistan

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 11 लोगों की मौत, 13 घायल

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत और 13 घायल हो गए। हमलावार ने खुद को पुलिस जांच चौकी के पास उड़ा लिया। यह हमला इतना घातक था कि आसपास की इमरातें विस्फोट में ध्वस्त हो गईं। इस हमले में मरने की संख्या बढ़ सकती है।

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है

नांगहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने ली है। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है, वहीं तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बीते एक दशक से अफगानिस्तान में तालिबान ने अपने पांव पसार लिए हैं। वहीं अब तालिबान के साथ इस्लामिक स्टेट भी शामिल हो गया है। अफगानिस्तान के साथ संयुक्त सेनाएं तालिबान से युद्ध लड़ रही हैं। अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान से शांति वार्ता भी जारी है।

 

अफगानिस्तान ने 170 तालिबानी कैदियों को रिहा किया

हाल ही में अफगानिस्तान के पुल-ए-चरखी क्षेत्र से 170 तालिबानी कैदियों को रिहा कर दिया गया। वहीं 130 अन्य कैदियों को जल्द मुक्त करने की उम्मीद है। सरकार की ओर उठाए इस कदम को शांति स्थापति करने के लिए देखा गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिहा किए गए कैदियों को तालिबान के साथ सदस्यता और सहयोग के आरोप में कैद किया गया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो