scriptBudh Gochar: अस्त बुध इस डेट से मिथुन राशि में करेंगे प्रवेश, नौकरी से व्यापार तक में तरक्की | Budh Gochar Mithun Rashi 14 June 2024 Budh Ast Budh Uday Effect 27 June Budh Rashi Parivartan Mercury Set will enter Gemini from this date progress from job to business | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Budh Gochar: अस्त बुध इस डेट से मिथुन राशि में करेंगे प्रवेश, नौकरी से व्यापार तक में तरक्की

Budh Gochar ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, वाणी और व्यापार का कारक माना जाता है। अब 14 जून 2024 को अस्त अवस्था में ही बुध मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं। आइये जानते हैं यह बुध राशि परिवर्तन किन राशियों के घर खुशियां दस्तक देंगी ( Budh Rashi Parivartan) ।

भोपालJun 10, 2024 / 04:39 pm

Pravin Pandey

Budh Gochar Mithun Rashi

बुध अस्त अवस्था में 14 जून को मिथुन राशि में करेंगे प्रवेश

इस डेट पर होगा बुध उदय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई ग्रह सूर्य के बहुत नजदीक चला जाता है तो वह अपना प्रभाव खो देता है। इसका कुछ राशियों को लाभ तो कुछ को हानि होगा। बुध अभी अस्त अवस्था में हैं। 14 जून 2024 को रात 10.55 बजे बुध अस्त अवस्था में ही मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे, जबकि मिथुन राशि में बुध 27 जून को उदित होंगे। बाद में 29 जून 2024 को बुध कर्क राशि में गोचर करेंगे।

बुध का मिथुन राशि में गोचर यह परिणाम देगा
मेष राशि

बुध का मिथुन राशि में गोचर मेष राशि के लोगों की बात करने की क्षमता में सुधार लाएगा। इससे जीवन के जरूरी कामों को सफलता से पूरा करेंगे। इस समय सहकर्मियों से रिश्ता सौहार्द्रपूर्ण रहेगा। सहकर्मी दोस्त की तरह बर्ताव करेंगे। अगर आप मीडिया या मार्केटिंग के व्यापार में हैं तो लाभ होगा। इस समय आप आसानी से नए दोस्त बनाने में सफल होंगे। बुध का यह गोचर मेष राशि के छात्रों की एकाग्रता अच्छी करेगा। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम देगा। यह गोचर मेष राशि वालों के पिता के लिए शुभ रहेगा और जीवनसाथी-भाई-बहनों के साथ रिश्ता मजबूत करेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर जीवन में सकारात्मकता लेकर आएगा और आपको कार्यों में अनुकूल परिणाम देगा। आपके और परिवार के सदस्यों के बीच तालमेल बढ़ाएगा। बुध महाराज की वजह से जीवन की समस्याओं का हल ढूंढ़ने में सफल रहेंगे। इस समय वाणी मधुर बनी रहेगी जिससे सभी आपकी ओर आकर्षित होंगे। हालांकि परिवार में चल रहे विवाद या समस्याएं दूर होंगी। इस समय वृषभ राशि वालों को मनपसंद भोजन का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन में भी परिस्थितियों में सुधार होगा। व्यापार करने वाले लोगों को लाभ कमाने के अवसर मिलेगा जबकि नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र का माहौल सामान्य रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Lucky Number: किस्मत बदलने से पहले बार-बार दिखता है ये नंबर, जानिए करियर का संकेत

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन आत्मविश्वास बढ़ाएगा और समाज में मान-सम्मान बढ़ाएगा। इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। इस समय आप अपनी अलग जगह बनाने में सफल होंगे। बुध के मिथुन राशि में गोचर से आपका स्वभाव थोड़ा लापरवाह और मजाकिया हो सकता है। इससे मिथुन राशि वाले आसपास के लोगों को भी ख़ुशी देने का काम करेंगे, जिससे वह आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे। इस राशि के लोग चाहे मीडिया, लिटरेचर या कला से जुड़े किसी भी क्षेत्र में काम करें, हर क्षेत्र में अपनी चमक बिखेरेंगे। व्यापार करने वाले मिथुन राशि के लोगों के लिए यह समय अच्छा है और व्यापार में लाभ होगा। वहीं नौकरीपेशा लोगों को काम में कड़ी मेहनत करनी होगी। हालांकि आपको अपने बच्चों की संगति पर नजर रखनी होगी।

सिंह राशि

बुध का मिथुन राशि परिवर्तन भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका देगा। विशेष रूप से अगर आपके भाई-बहन आप से बड़े हैं तो वह हर कदम पर आपका साथ देंगे। बड़े भाई बहन जीवन के लक्ष्यों को पाने में आपकी सहायता करेंगे और यदि धन की जरूरत होगी तो वो मदद करेंगे। इस समय सिंह राशि वालों के भाई-बहनों के साथ मजबूत होंगे। बुध का यह गोचर कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के साथ रिश्ते को मधुर बनाएगा। इससे आपको लाभ होगा। नौकरी में आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है। सामाजिक जीवन का दायरा बढ़ेगा। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे। पढ़ाई करने वाले छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपके प्रदर्शन में सुधार आएगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों की कार्यक्षेत्र में अलग छवि बनेगी। दूसरों के साथ हंसी-मजाक करके माहौल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करेंगे जिससे आसपास के लोग आपके कारण प्रसन्न रहेंगे। आपके सहकर्मी आपका साथ देंगे। इस समय किसी का मजाक उड़ाने से बचें। बुध महाराज की मिथुन राशि में मौजूदगी आपके पारिवारिक जीवन में सौहार्द्र बनाए रखेंगी। इससे घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। पार्टनर का हर कदम साथ मिलेगा। आप दोनों मिलकर घर-परिवार से जुड़ा बड़ा फैसला ले सकते हैं। माता-पिता से रिश्ता मजबूत होगा और जीवन की हर समस्या से बाहर निकलने के लिए वो आपको राह दिखाएंगे। हालांकि,कभी-कभी मतभेद भी होगा। व्यापार करने वाले लोगों के लिए भी लाभ होगा।
ये भी पढ़ेंः Angel Number Love: यह नंबर देता है प्यार में नई शुरुआत का संकेत, बार-बार दिखे तो समझिए बदलने वाली है लाइफ

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन मिले-जुले परिणाम देगा। इस समय आप तर्कसंगत बात करेंगे। साथ ही लंबी दूरी की यात्रा का मौका मिलेगा। यह समय आपके सामाजिक जीवन का शानदार बनाएगा। बड़ी कंपनी से जुड़कर कोई अच्छी उपलब्धि हासिल करेंगे। भविष्य में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। आपका सेंस ऑफ ह्यूमर और लोकप्रियता बढ़ेगा।

धनु राशि

मिथुन राशि में बुध राशि परिवर्तन आपके व्यापार को दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की देगा। इन समय नए लोगों से मुलाकात होगी और व्यापार के विस्तार का प्रयास करेंगे। अगर आपका खुद का व्यापार है तो आप प्रगति करेंगे। जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो कोई नया पार्टनर आपसे जुड़ सकता है। आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। लेकिन रिश्ते में सावधान रहें। वर्ना नकारात्मक प्रभाव व्यापार पर पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए बुध गोचर लाभ देगा।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए बुध का मिथुन राशि में गोचर पारिवारिक जीवन के लिए शुभ फल देगा, जिसके चलते आपके घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों के जीवन स्तर में सुधार के लिए नया काम शुरू कर सकते हैं। लेकिन घरेलू जीवन में होने वाले खर्चों पर नजर रखनी होगी। इस समय आपके घर का रिनोवेशन होने की संभावना है और इस गोचर का लाभ आपको व्यक्तिगत जीवन में भी मिलेगा।
ये भी पढ़ेंः Shukra Gochar: 12 जून को शुक्र बदलेंगे राशि, 6 राशि वालों पर होगी धन वर्षा, बदल जाएगी जिंदगी

बुध गोचर से इन्हें रहना होगा अलर्ट
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए बुध गोचर स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक जीवन में भी सावधान रहना होगा। धन से जुड़े मामलों में विशेष रूप से अनिश्चितता वाले क्षेत्रों में निवेश से बचें। ससुराल पक्ष के लोगों से मधुर संबंध का फायदा होगा। ये हर कदम पर आपका साथ देंगे और मार्गदर्शन करेंगे। इस समय आपका रिश्ता पार्टनर के साथ मजबूत होगा। बुध गोचर के दौरान जीवनसाथी आप पर प्रेम लुटाएंगा, जिससे आपका मूड रोमांटिक बना रहेगा। इन लोगों के मन में आध्यात्मिकता के प्रति रूचि बढ़ेगी और ज्योतिष के संबंध में नई-नई चीजें और तथ्य जानने का प्रयास करेंगे। आपका खुद का व्यापार है तो कुछ महत्वपूर्ण सौदे गुपचुप कर सकते हैं।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Budh Gochar: अस्त बुध इस डेट से मिथुन राशि में करेंगे प्रवेश, नौकरी से व्यापार तक में तरक्की

ट्रेंडिंग वीडियो