scriptLucky Number: किस्मत बदलने से पहले बार-बार दिखता है ये नंबर, जानिए करियर का संकेत | Lucky Number Numerology Angel number 111 and 222 appears repeatedly before luck changes know indication of career | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Lucky Number: किस्मत बदलने से पहले बार-बार दिखता है ये नंबर, जानिए करियर का संकेत

Lucky Number: ज्योतिष शास्त्र में अंकों का बड़ा महत्व है, इन अंकों का अलग-अलग ग्रहों से संबंध होता है। इनमें से कुछ अंक बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं। अंक शास्त्र के अनुसार किस्मत बदलने से पहले और करियर में गुड लक से पहले ये अंक बार-बार दिखाई देता है बशर्ते इस संकेत को समझ लें तो आइये जानते हैं ये लकी नंबर कौन सा है और क्या करियर पर क्या संकेत देता है।

भोपालJun 10, 2024 / 12:52 pm

Pravin Pandey

Lucky Number

लकी नंबर

अंक ज्योतिष के एंजल नंबर

अंक ज्योतिष के अनुसार कुछ नंबर बेहद भाग्यशाली होते हैं, उदाहरण के लिए 111, 222, 333 या 11:11 जैसे नंबर, इन्हें एंजल नंबर कहा जाता है। यदि ये एंजल नंबर आपको घड़ी के समय, गाड़ी के नंबर प्लेट, घर का पता और डिजिटल क्लॉक, बिल और कार्ड्स आदि के रूप में बार-बार नजर आते हैं तो इसका संकेत है कि आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। उदाहरण के लिए आपकी नजर घड़ी की तरफ जाती है और घड़ी का कांटा 11.11 पर है तो आप तैयार हो जाइये यह आपकी किस्मत चमकने का साइन है।
क्योंकि अंक ज्योतिष की मानें तो अंक 11 धैर्य, समझदारी, संवेदनशीलता और धर्म-कर्म का प्रतीक है। इस 11 नंबर को दो बार देखना बहुत अधिक शुभ और भाग्य चमकने का संकेत है। वहीं इस अंक डेट को नई शुरुआत के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व है, दान पुण्य में भी 11 संख्या का ध्यान रखा जाता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष में 11:11 का और महत्व।

एंजल नंबर 11:11 का महत्व

अंक ज्योतिष के अनुसार एंजल नंबर 11:11 व्यक्ति के जीवन में खूब सफलता लेकर आता है। यह नंबर व्यक्तिगत जीवन और पेशेवर जीवन को आपके अनुकूल बनाता है। जिस भी समय आपको यह नंबर दिखता है, उसी समय आपको अपनी कोई इच्छा मन में प्रकट करनी चाहिए। माना जाता है कि 11:11 बजे आंख बंद कर मांगी गई कोई भी इच्छा जरूर पूरी होती है। यदि आपको यह नंबर रोजाना नजर आ रहा है तो आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। इसके बार-बार दिखने पर करियर में आ रही समस्या से भी मुक्ति मिल रही है।
ये भी पढ़ेंः Angel Number Love: यह नंबर देता है प्यार में नई शुरुआत का संकेत, बार-बार दिखे तो समझिए बदलने वाली है लाइफ

इस समय महत्वपूर्ण निर्णय बन जाएगा लाभ का सौदा

अंक ज्योतिष के अनुसार यदि आपकी नजर बार-बार 11:11 पर अपने आप टिक रही है तो आपको थोड़ा वक्त निकालकर ठहर जाना चाहिए। इस समय आप जो भी काम कर रहे हैं, उसको रोक कर अपने आस-पास हो रही घटनाओं के बारे में सोचें। आंखें बंद कर मन को रिलैक्स करें। अगर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की सोच रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक हो सकती है।

यह नंबर दिखते ही समझ जाइये आने वाले हैं अच्छे दिन

एंजल नंबर 11:11 को बार बार देखने पर करियर में भी कई सकारात्मक बदलाव आता है। यह संकेत देता है कि अब आपको काम में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। सहकर्मियों और सीनियर्स का समर्थन मिलेगा। आपने अभी तक जो मेहनत की है और आगे जो मेहनत करेंगे, उसका अच्छा फल मिलेगा। आपको आगे बढ़ने के अवसर भी मिलेगा। यह प्रमोशन और वेतन वृद्धि का भी संकेत देता है। ये नंबर दिखने पर क्रिएटिविटी और इनोवेटिव आइडिया के साथ किए कार्यों में बड़ी कामयाबी मिल सकती है। कार्यों में आने वाली अड़चन दूर हो सकती है। यह शुभ अंक जीवन के हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने का कारक माना जाता है।
ये भी पढ़ेंः Angel Number: बार-बार दिखता है यह नंबर तो समझिए आने वाले हैं अच्छे दिन, आपके सितारे देते हैं संकेत

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Lucky Number: किस्मत बदलने से पहले बार-बार दिखता है ये नंबर, जानिए करियर का संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो