Astrology : बदलने जा रहा है देश का चुनावी गणित

- देश में कई जगहों पर जल्द बनने जा रहा हैं क्षत्रभंग व सत्ता भंग के योग ...

 

 

इस समय देश के सबसे चर्चित विषयों में जहां किसान आंदोलन, चीन से तनाव और कोरोना है वही इस समय बंगाल का चुनाव भी इसमें शामिल है। ऐसे में आज हर कोई जानना चाहता है कि भारत का भविष्य क्या है, इसी के अंतर्गत लोग बंगाल चुनाव में क्या होगा , या चीन से तनाव कैसे ख़त्म होगा या किसान आंदोलन का क्या होगा ये जानना चाहते हैं , ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के अनुसार ग्रहो की चल इन पर क्या कहती है ये बता रहे हैं।

चीन से तनाव : indo china tension
जहां तक चीन से तनाव के सम्बन्ध में बात है तो ज्योतिष के जानकर बी डी श्रीवास्तव का कहना है की भारत को चीन से युद्ध लड़ना ही पड़ेगा। चाहे कुछ समय देरी से ही सही , उनके अनुसार चीन की कुंडली हमेशा ही अपने दक्षिण क्षेत्र के लिए घातक बनी रहेगी। वही चीन के अंत का कारण उसके पूर्व के देश बनेंगे, चीन की कुंडली में शनि और सूर्य के साथ ही मंगल भी उसे अंत की और ले जायेगा।

MUST READ : Kisan Andolan 2020- ग्रहों की नजरों में किसान आंदोलन कब होगा खत्म

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/when-will-the-farmer-movement-2020-end-6600134/

यहाँ उसके सूर्य को जापान तो मंगल को हिंदुस्तान दर्शाता है. चीन की कुंडली में लगन का स्वामी शनि अष्ठम यानि मारकेश में है , वही मारकेश सूर्य नवम भाव में है , जबकि विदेश स्थिति के कारक सप्तम भाव कर्क का होने पर यहाँ मंगल बैठा है। जबकि मकर लगन में चंद्र बैठे हैं।

भारत में राजनीति प्रभाव Political influence in India in 2021
वही जहा तक देश में राजनीति की स्थिति का सवाल है तो इस सम्बन्ध में ज्योतिष के जानकर पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 ही नहीं बल्कि 2021 का तकरीबन पुरा साल ग्रहों की दशा देश की दिशा को परिवर्तित करती दिख रही हैं।

इस दौरान न केवल केंद्र पर राज कर रही पार्टी चुनावों में कई जगह जीत दर्ज करेगी। बल्कि कई जगह चलती सरकारें क्षत्रभंग व सत्ता भंग योग के चलते धड़ाम से गिर जाएंगी और यहां भी केंद्र में शासन करने वाली पार्टी अपनी या अपनी समर्थित पार्टियों का शासन चलाएंगी।

वहीं इस दौरान सम्भावना है कि राजनीति के अच्छे जानकर व्यक्ति की कवायद इस समय केंद्र में शासन कर रही सरकार की पार्टी को कई जगह जीत दिलवाएगी। कुल मिलाकर ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इस समय चुनावों में भाजपा का जादू अब देखने को मिलता दिख रहा है। वहीं इसी समय क्षत्रभंग व सत्ता भंग के योग भी हैं। क्षत्रभंग का योग बनता है, किसी कि बनी बनाई चलती सरकार के गिरने की संभावना है, मुख्य रूप से महाराष्ट्र में इसका असर देखने को मिल सकता है ...

वही ग्रहों की चाल ये भी सम्भावना दर्शा रही है कि इस समय विपक्षी दलों में कांग्रेस दलगत नीतियों में फंसी रहेगी, वो अपने विरोधाभास तक ही सिमटी रहेगी। राहुल गांधी पुन: कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। ये भी संकेत मिल रहे हैं कि इस समय कांग्रेस टूट सकती है और इसमें एक नया धडा देखने को मिल सकता है। इसमें नए तरह के नेता व उनके नए काम देखने को मिलेंगे और वे सब किसी अन्य पार्टी से भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Amit Shah
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned