scriptSingh Rashifal January 2024: अच्छे अवसर से नए साल की होगी शुरुआत, पढ़ें मासिक सिंह राशिफल जनवरी 2024 | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Singh Rashifal January 2024: अच्छे अवसर से नए साल की होगी शुरुआत, पढ़ें मासिक सिंह राशिफल जनवरी 2024

Leo Horoscope January 2024 आपकी राशि सिंह है और आप सोच रहे हैं आने वाला महीना आपके लिए कैसा रहेगा या या सिंह राशि जनवरी 2024 का क्या संकेत है, व्यापार या नौकरी में उन्नति होगी या चुनौती मिलेगी, इन सभी सवालों के जवाब के लिए पढ़ें सिंह मासिक राशिफल जनवरी 2024 …

Dec 29, 2023 / 01:26 pm

Pravin Pandey

rashifal_singh.jpg

मासिक राशिफल जनवरी 2024

सिंह पारिवारिक जीवन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए जनवरी 2024 में पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहने वाला है। इस समय सभी सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा और कुछ नया अनुभव करेंगे। इस समय घर में किसी सदस्य के विवाह की बात भी चल सकती है और कहीं से उनके लिए एक अच्छा रिश्ता भी आ सकता है जो घर का माहौल खुशनुमा कर देगा। हालांकि रिश्ता पक्का होने में थोड़ा समय लगेगा। इसलिए धैर्य का परिचय दें और संयम से काम लें। पड़ोस के लोगों के साथ भी संबंध अच्छे बनेंगे और आप उनके साथ कुछ नया प्लान करने का विचार कर सकते हैं।
व्यापार और नौकरी जनवरी
जनवरी 2024 सिंह राशि वालों के आर्थिक जीवन के लिए बेहद शुभ है। यदि आप व्यापारी हैं तो इस माह लाभ में रहेंगे। साथ ही आकस्मिक लाभ मिलने के भी संकेत मिल रहे हैं। यदि आपने कहीं निवेश कर रखा है तो उस ओर नजर बनाए रखें क्योंकि वहां से अचानक से धन लाभ मिलेगा। यदि आप नौकरी करते हैं और कुछ दिनों से वहां कोई समस्या चल रही है या काम का बोझ ज्यादा है तो इस माह उससे आराम मिलेगा और सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। बॉस भी आपके काम से प्रसन्न दिखाई देंगे और आपकी तरक्की की बात चल सकती है।

शिक्षा और करियर जनवरी 2024
जनवरी 2024 सिंह मासिक राशिफल के अनुसार इस राशि के ऐसे व्यक्ति जो नई जॉब ढूढ़ रहे हैं, इस महीने इन्हें इंटरव्यू देने के लिए कॉल आ सकते हैं। ऐसे में अपनी तैयारी पूरी रखें और इंटरव्यू अच्छे से दें। यदि आप स्कूल या कॉलेज में हैं तो इस माह मन पढ़ाई में कम और अन्य कामों में ज्यादा लगेगा। आप अपनी रुचि के अनुसार काम करेंगे। यदि आप खेलकूद को करियर बनाने की सोच रहे हैं तो इस महीने अध्यापकों का सहयोग मिलेगा और प्रशंसा के पात्र बनेंगे।
ये भी पढ़ेंः नए साल 2024 में इन राशियों पर टूटेगा साढ़ेसाती का कहर, शनि के इन उपायों से मिलेगी राहत

प्रेम जीवन
सिंगल हैं तो थोड़ा और इंतजार कीजिए क्योंकि अभी आपको सच्चा जीवनसाथी मिलने में थोड़ा समय और लगेगा लेकिन तलाश मत रोकिये। यदि विवाह हो चुका है तो रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट जरूर आएगी लेकिन यदि आपने संयम और धैर्य से काम लिया तो जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी। कहीं रिश्ते की बात चल रही है तो संभल कर रहें क्योंकि किसी मित्र के द्वारा उसमे दरार डालने का प्रयास किया जाएगा जिससे बात बिगड़ जाएगी। तलाकशुदा लोग किसी की ओर आकर्षित हो सकते हैं लेकिन आप उनसे कह नहीं पाएंगे।
मासिक स्वास्थ्य जीवन जनवरी 2024
माह के पहले सप्ताह में पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान करेगी लेकिन यदि आप अपने आहार पर ध्यान रखेंगे तो स्वस्थ रहेंगे। यदि आप बाहर का खाना खाते हैं या टिफिन मंगवाते हैं तो जहां से खाते हैं उस जगह से कुछ दिन ना खाएं और किसी नई जगह से खाएं जहां पौष्टिक खाना मिलता हो। मानसिक रूप से एक दम स्वस्थ रहेंगे और पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। माह के मध्य में नए-नए विचारों का मन में समावेश होगा तथा प्रसन्नता छाई रहेगी।

लकी कलर और लकी अंक
जनवरी 2024 में सिंह राशि वालों के लिए लकी अंक 8 और लकी कलर भूरा रहेगा। इस महीने सिंह राशि के लोग इन बातों को तवज्जो दें तो उन्हें नुकसान नहीं होगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Singh Rashifal January 2024: अच्छे अवसर से नए साल की होगी शुरुआत, पढ़ें मासिक सिंह राशिफल जनवरी 2024

ट्रेंडिंग वीडियो