scriptMangalwar Upay: Astrological Remedies May Remove All Your Tension | Astro Tips: मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से हर प्रकार के संकट से मिल सकता है छुटकारा | Patrika News

Astro Tips: मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से हर प्रकार के संकट से मिल सकता है छुटकारा

Astro Tips: दुखों से पीड़ित व्यक्ति मनोकामना पूर्ति हेतु हर मंगलवार को एक पानी वाला नारियल लेकर उसे अपने सिर के ऊपर 21 बार घुमा लें और तत्पश्चात किसी मन दिर में जाकर अग्निकुंड में दाल दें।

नई दिल्ली

Updated: February 21, 2022 12:31:32 pm

हिन्दू धर्म में संकटमोचन हनुमान जी को सारी विपत्तियों का नाश करने वाला माना गया है। साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी को पूजने और उनकी आराधना करने का भी विशेष महत्व होता है। जिस तरह हनुमान जी ने श्री राम के कष्टों को दूर करने में एक ख़ास योगदान दिया था, उसी प्रकार भक्तजन मंगलवार के दिन कुछ उपायों द्वारा महाबली हनुमान को प्रसन्न करके अपने दुखों को दूर कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं कुछ प्रभावकारी उपायों के बारे में जिन्हें मंगलवार के दिन अपनाकर आप अपने संकटों को दूर कर सकते हैं...

mangalwar upay
मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से हर प्रकार के संकट से मिल सकता है छुटकारा
  • धन संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए आप हर मंगलवार रात को सोने से पहले मिट्टी के दीपक में सरसों का तेल डालकर उसे हनुमान जी के सामने जलाएँ। और फिर आसन बिछाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके अतिरिक्त आर्थिक संकट से मुक्ति पाने के लिए आप हर मंगलवार सुबह पूजा करते समय धूपबत्ती-फूल आदि भी महाबली को अर्पित करें।
  • मंगलवार को 11 पीपल के पत्तों को पानी से अच्छी तरह धोकर उन पर कुमकुम से श्रीराम लिखें और हनुमान जी के सामने अर्पित कर दें। अगर आप हनुमान जी के मंदिर न जा सकें तो घर में ही संकटमोचन की मूर्ति के समक्ष चढ़ा देने से भी तकलीफें दूर होती हैं।
peepal.jpg
  • दुखों से पीड़ित व्यक्ति मनोकामना पूर्ति हेतु हर मंगलवार को एक पानी वाला नारियल लेकर उसे अपने सिर के ऊपर 21 बार घुमा लें और तत्पश्चात किसी मन दिर में जाकर अग्निकुंड में दाल दें।
  • अगर आप भी अपने दुखों से छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करने चाहते हैं, तो आपको बस इतना करना होगा कि एक तांबे के लोटे में पानी भरकर उसमें लाल चन्दन मिला दें। अब उस लोटे को रात को सोते समय अपने सिरहाने रखकर सोएं। और फिर अगली सुबह उठते ही उस चन्दन के पानी को तुलसी के गमले में चढ़ा दें।
  • एक उपाय यह भी है कि आप हर मंगलवार को चमेली का तेल तथा लाल सिंदूर संकटमोचन हनुमान जी को चढ़ाएं। ऐसा करने से भी व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं।
sindoor.jpgयह भी पढ़ें: सामुद्रिक शास्त्र: किसी भी व्यक्ति की नाक की बनावट देखकर जान सकते हैं कई दिलचस्प बातें...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.