चुनाव में समर्थन के बाद अखिलेश का कांग्रेस को झटका, दिया ऐसा बड़ा बयान

चुनाव में समर्थन के बाद अखिलेश का कांग्रेस को झटका, दिया ऐसा बड़ा बयान
Akhilesh

Abhishek Gupta | Updated: 15 Dec 2018, 05:40:25 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी भले ही कांग्रेस को मध्यप्रदेश में व आगामी लोकसभा चुनावों में समर्थन दे रही हो, लेकिन कुछ मामलों में उनके विचार बिल्कुल अलग हैं.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी भले ही कांग्रेस को मध्यप्रदेश में व आगामी लोकसभा चुनावों में समर्थन दे रही हो, लेकिन कुछ मामलों में उनके विचार बिल्कुल अलग हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल मामले में भाजपा को क्लीन चिट देने के फैसला का स्वागत किया और अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस के विरोध का समर्थन नहीं किया।

ये भी पढ़ें- राजधानी में ई-रिक्शा पर प्रतिबंध के बाद चालकों ने किया विरोध, की यह मांग

अखिलेश ने दिया बड़ा बयान-

शनिवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राफेल डील पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब जेपीसी की मांग की गई थी तो सुप्रीम कोर्ट का जिक्र नहीं किया गया था। और अब जब कोर्ट ने फैसला दे दिया है तो अगर किसी को निर्णय पर आपत्ति है तो उसे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए। राफेल डील का मामला कांग्रेस की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को दिए जाने की मांग पर अखिलेश ने कहा कि हमारी अब जेपीसी की मांग नहीं है। यह मांग तब थी जब मामला सुप्रीम कोर्ट में नहीं आया था।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने सपा-बसपा विधायकों को मध्यप्रदेश में मंत्री बनाने के सवाल पर सुना दिया हैरान करने वाला फैसला

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद चौतरफा वार झेल रही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से मांग करते हुए कहा था कि सरकार को समझाना होगा कि कैग की रिपोर्ट आखिर कहां है। इसे पीएसी चेयरमैन मल्लिकार्जुन खड़गे को दिखाया जाए। उन्होंने आशंका जताई कि यह संभव है कि मोदी जी ने PMO में अपना स्वयं का PAC गठित किया हो।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राफेल मामले में भाजपा सरकार को क्लीन चिट दे दी थी। कोर्ट ने इस मामले में सरकार के खिलाफ दायर जांच संबंधी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned