scriptKia Motors ने पेश की Kia Seltos X-Line, जानें क्या है खासियत | Kia Seltos X-Line Showcased in Auto Expo 2020 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Kia Motors ने पेश की Kia Seltos X-Line, जानें क्या है खासियत

ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में कंपनी ने आज में अपनी दो कॉन्सेप्ट कार Kia Sonet और Kia Seltos X-Line को पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने Kia Carnival प्रीमियम MPV भी लॉन्च किया है।

Feb 05, 2020 / 03:39 pm

Vineet Singh

Kia Carnival

Kia Carnival

नई दिल्ली: Kia Motors ने भारत में 22 अगस्त को भारत में अपनी पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च किया था, जिसे भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। भारत में ग्राहक Kia Seltos को काफी पसंद कर रहे हैं। आज से ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में कंपनी ने आज में अपनी दो कॉन्सेप्ट कार Kia Sonet और Kia Seltos X-Line को पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने Kia Carnival प्रीमियम MPV भी लॉन्च किया है।
Tata ला रही है नई Harrier, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

बता दें कि नई Kia Seltos X-Line कॉन्सेप्ट को नये डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है जो बेहद ही फ्यूचरिस्टिक है। इस कॉन्सेप्ट कार को प्रोमिनेंट स्किट प्लेट, रूफ रैक और ऑल टैरेन इंस्पायर्ड बॉडी के साथ पेश किया गया है।
Kia Motors ने ऑटो एक्सपो में कुल 14 प्रोडक्ट्स को पेश किया है। इन प्रोडक्ट्स में क्रॉसओवर से लेकर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स शामिल हैं। तो आइए जानते हैं इन फ्यूचरिस्टिक कारों में क्या है

Niro EV
Niro EV के फीचर्स की बात करें तो इसमें कटिंग एज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो कि लिक्विड कूल्ड 64 किलोवॉट के लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी के साथ आता है। इसमें लॉन्ग रेंज बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो एक चार्ज पर 450 किलोमीटर तक चल सकती है।
Kia XCeed

Kia XCeed ग्लोबल कॉम्पैक्ट SUV को स्पोर्ट पैकेजिंग फीचर के साथ पेश किया गया है। इस हैचबैक में एडवांस सेफ्टी, कनेक्टिविटी और इंफोटमेंट टेकनोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। Kia Motors ने Kia Seltos को पिछले साल 2018 में लॉन्च किया गया है।
Kia seltos को टक्कर देगी Skoda vision in, स्केच के बाद सामने आई नई जानकारी

Soul EV

Kia के पहले ग्लोब्ली सोल्ड फ्यूचर इलेक्ट्रिक व्हीकल ( Electric Vehicles ) Soul EV में कई सारे आकर्षक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इनमें अर्बन क्रॉसओवर क्लास में लॉन्ग रेंज जीरो एमिशन पावर शामिल हैं। इस कार को एक्सक्लूसिविली इलेक्ट्रिक एनर्जी और इंप्रूव्ड ड्राइविंग फीचर के साथ पेश किया गया है। इसमें लॉन्ग रेंज बैटरी पैक्स दिए गए हैं जो कार में ज्यादा पावर प्रदान करता है। साथ ही साथ इसमें अन्य राइवल इलेक्ट्रिक कार्स के मुकाबले इंप्रूव्ड ड्राइविंग रेंज फीचर्स भी दिए गए हैं।

Home / Automobile / Kia Motors ने पेश की Kia Seltos X-Line, जानें क्या है खासियत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो