scriptगुलमर्ग की वादी में हुआ हादसा! Mahindra Thar बर्फ पर फिसलते हुए गिरा पहाड़ी से नीचे | Mahindra Thar skids on black ice and rolls down hill in Gulmarg | Patrika News
ऑटोमोबाइल

गुलमर्ग की वादी में हुआ हादसा! Mahindra Thar बर्फ पर फिसलते हुए गिरा पहाड़ी से नीचे

हाल ही में गुलमर्ग की वादी में एक हादसा घटित हो गया। सड़क पर चल रहे Mahindra Thar का संतुलन बिगड़ गया और वो बर्फ पर फिसलते हुए पहाड़ी से नीचे गिर गया।

नई दिल्लीDec 25, 2021 / 04:18 pm

Tanay Mishra

mahindra_thar_skids_in_gulmarg.jpg

Crushed Mahindra Thar

नई दिल्ली। कश्मीर का गुलमर्ग भारत के सबसे सुंदर स्थानों में से एक है। और सर्दियों में तो गुलमर्ग की सुंदरता और भी बढ़ जाती है। जब बर्फ की सफेद चादर गुलबर्ग पर चढ़ती है, तो गुलमर्ग का नज़ारा देखने लायक होता है। पर इसी सुंदरता में एक बड़ा खतरा भी होता है। बर्फबारी के बीच गुलमर्ग की सड़क पर फिसलन बढ़ जाती है, जिससे एक्सीडेंट का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में देखने को मिला। गुलमर्ग की पहाड़ी सड़क पर चल रहे एक Mahindra Thar का संतुलन अचानक से बिगड़ गया और बर्फ पर फिसलता हुआ सड़क किनारे लगे बैरिकेड्स को तोड़ता हुआ यह पहाड़ी से नीचे गिर गया।


हादसे का वीडियो हुआ वायरल


Mahindra Thar के इस तरफ बर्फ पर फिसलकर पहाड़ी से नीचे गिरने का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस हादसे के वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सर्दियों के समय में कश्मीर में ड्राइविंग को एक बुरे सपने की तरह बताया है। साथ ही Thar जीप में बैठे लोगों के सुरक्षित होने की कामना भी की है।

https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1474383540687048704?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें – Skoda की इस शानदार 7 सीटर SUV की भारत में बुकिंग हुई शुरू, जानिए कब मार्केट में धूम मचाने के लिए होगी लॉन्च

नहीं हुआ जान का नुकसान

रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में जान का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि जीप में 2 लोग थे। पहाड़ी से गिरने से पहले दोनों ही लोग अपनी जान जान बचाने के लिए जीप से सही समय पर कूद गए थे।

यह भी पढ़ें – नई Skoda Slavia की लॉन्च से पहले दिखी झलक, Maruti Ciaz को देगी टक्कर

पुलिस प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन्स

पुलिस प्रशासन ने बर्फबारी के दौरान पहाड़ों में बर्फ और काली बर्फ (सड़क पर बर्फ की पतली खतरनाक परत) पर वाहन चलाने वालों के लिए सुरक्षा के लिए ज़रूरी गाइडलाइन्स भी जारी किए। पुलिस ने लोगों से वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा है। साथ ही टायर्स में एंटी-स्किड चेन लगाने के लिए भी कहा, जिससे बर्फ पर वाहन न फिसले। पुलिस ने लोगों को न घबराने की भी सलाह दी और उनसे अपने वाहनों का सही रखरखाव रखने को भी कहा।

Home / Automobile / गुलमर्ग की वादी में हुआ हादसा! Mahindra Thar बर्फ पर फिसलते हुए गिरा पहाड़ी से नीचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो