scriptएचडी कुमारस्वामी से भी अमीर हैं उनकी पत्नी राधिका कुमारस्वामी, इन लग्जरी कारों का है शौक | Radhika kumaraswamy Has More Property and Car than Hd Kumarswamy | Patrika News

एचडी कुमारस्वामी से भी अमीर हैं उनकी पत्नी राधिका कुमारस्वामी, इन लग्जरी कारों का है शौक

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2018 01:50:27 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

कर्नाटक में CM पद की शपथ लेने वाली जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी की पत्नी राधिका कुमारस्वामी (Radhika Kumaraswamy) के पास ये लग्जरी कारें हैं।

Radhika kumaraswamy

बेहद खूबसूरत हैं एचडी कुमारस्वामी की पत्नी, गैराज में खड़ी हैं ये लग्जरी कारें

हाल ही में जब कर्नाटक के चुनाव खत्म हुए तो पहले कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया, लेकिन उसी बीच बीजेपी ने 15 दिनों का समय लेकर राज्यपाल को बहुमत दिखाने का दावा करके सरकार बनाई, लेकिन सरकार 2 दिन से ज्यादा नहीं टिक पाई और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। अब कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार में जेडीएस के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।
इसी बीच कुमारस्वामी की पत्नी सुर्खियों में आ गई हैं और सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा छाई हुई हैं। राधिका और कुमारस्वामी की शादी 2006 में हुई थी और दोनों की एक बेटी भी है। राधिका कन्नड फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस और निर्माता हैं। राधिका ने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में 2002 में कन्नड फिल्म ‘नीला मेघा शमा’ से अपना एक्टिंग में डेब्यू किया था।
जहां कुमारस्वामी 58 वर्ष हैं और जबकि राधिका सिर्फ 31 वर्ष की हैं। चुनाव आयोग में दर्ज कराए गए एफिडेविट के अनुसार कुमारस्वामी की कुल संपत्ति 44 करोड़ रुपये कि है और राधिका की कुल संपत्ति लगभग 124 करोड़ रुपये है।
इनके पास बहुत सी लग्जरी कारें शामिल हैं, जिनमें ये कारें खास हैं…
लैंबोर्गिनी एवेंटाडोर (Lamborghini)
इस स्पोर्ट्स कार में 6498 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 690.63 बीएचपी की पावर 690 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 3 किमी का दमदार माइलेज देती है।
पोर्शे (Porsche)
पोर्श में 3996 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 572 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 14.2 किमी का दमदार माइलेज देती है। इस कार की कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।
रेंज रोवर (Range Rover)
रेंज रोवर आटोबायोग्राफी में 4999 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 503 बीएचपी की पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।
हमर (Hummer)
हमर में 6.0 इंजन दिया गया है जो कि 393 बीएचपी की पावर और 563 न्यूटन मीटर कार टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत लगभग 40-50 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो