भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield BS6 Himalayan, जानें कीमत और फीचर्स

ख़ास बात ये है कि इस बाइक से एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को रियर व्हील से डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे ज़रूरत पड़ने पर मोटरसाइकिल को स्लाइड करना आसान हो जाता है।

Vineet Singh

January, 2002:25 PM

नई दिल्ली: दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield ) ने अपनी पॉपुलर बाइक हिमालयन को बीएस 6 इंजन ( Royal Enfield Himalyan BS6 ) के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस बाइक की कीमत 11 186,811 (एक्स-शोरूम, भारत) है। ख़ास बात ये है कि इस बाइक से एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को रियर व्हील से डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे ज़रूरत पड़ने पर मोटरसाइकिल को स्लाइड करना आसान हो जाता है।

Maruti Suzuki ने शुरू किया Republic Day Service Camp, ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

अन्य बड़ा अपडेट यह है कि मोटरसाइकिल दो नए रंगों में उपलब्ध होगी, जो मौजूदा रंगों के अलावा लेक ब्लू और रॉक रेड हैं जो ग्रेवल ग्रे, स्लीट ग्रे, ग्रेनाइट ब्लैक और स्नो व्हाइट हैं। ग्रेनाइट ब्लैक और स्नो व्हाइट की कीमत Snow 186,811 है जबकि स्लेट ग्रे और ग्रेवल ग्रे की कीमत Snow 189665 है। रॉक रेड और लेक ब्लू रंगों की कीमत Blue 191,401 है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं।

रॉयल एनफील्ड इंडिया के सीईओ विनोद दसारी ने कहा, "हिमालयन एक विशिष्ट एडवेंचर टूरर है, जिसने भारत और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 2016 से, हिमालयन ने कई लोगों के लिए एक बहुमुखी, सुलभ और भयभीत सहयोगी के रूप में काम किया है। दुनिया भर में रोमांच। अपनी अनूठी विशेषताओं और डिजाइन कार्यों के साथ नए बीएस 6 हिमालयन का लॉन्च हमें विश्वास दिलाता है कि यह सवारियों के साथ गूंजता रहेगा, देश में एडवेंचर मोटरसाइकिल के लिए नए मानक स्थापित करेगा। "

ये है टाटा की सस्ती डीज़ल कार देती है 27.28 किमी प्रति लीटर का माइलेज

कंपनी ने वर्तमान मालिकों से भी फीडबैक लिया और मोटरसाइकिल पर ब्रेकिंग मैकेनिज्म में सुधार किया, जिससे दूरियां कम होने का दावा किया। नए 2020 रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर साइड-स्टैंड थोड़ा और दुबला करने की अनुमति देगा, जिससे मोटरसाइकिल को माउंट और डिस्क्लेमर करना आसान हो जाएगा। अंत में, मोटरसाइकिल में सफेद बैकलाइट के साथ थोड़ा ट्विस्टेड इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ एक खतरनाक लैंप स्विच भी होगा।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned