scriptये काम करने वाले को Tesla की तरफ से दिए जाएंगे 1 करोड़ रुपये 74 लाख की कार | Tesla is Offering Hackers To Wing Model 3 Car And 1 Million Dollars | Patrika News

ये काम करने वाले को Tesla की तरफ से दिए जाएंगे 1 करोड़ रुपये 74 लाख की कार

Published: Jan 14, 2020 04:19:57 pm

Submitted by:

Vineet Singh

टेस्ला ( Tesla ) ने एक बार फिर से हैकर्स को चुनौती देते हुए कंपनी की कनेक्टेड कार में कमी ढूंढ़ने की चुनौती दी है।

Tesla Model 3 Car

Tesla Model 3 Car

नई दिल्ली: दुनियाभर में अपनी शानदार और हाईटेक इलेक्ट्रिक कारों की वजह से पहचानी जाने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला ( Tesla ) ने एक बार फिर से हैकर्स को चुनौती देते हुए कंपनी की कनेक्टेड कार में कमी ढूंढ़ने की चुनौती दी है। ख़ास बात ये है कि अगर हैकर्स इस कार में कमी निकाल देते हैं तो उन्हें इसके एवज में एक बढ़ा भारी पुरस्कार मिलेगा।

जल्द भारत में दस्तक देगी Fisker Ocean Electric SUV, जानें क्या होगी खासियत

दरअसल कंपनी ने अपनी कनेक्टेड कार को किसी भी तरह से हैक करने को लेकर ईनाम रखा है और अगर हैकर्स इसमें कामयाब हो जाते हैं तो उन्हें इसके एवज में टेस्ला मॉडल 3 ( Tesla Model 3 ) कार के साथ ही एक मिलियन डॉलर यानी करोड़ रुपए दिए जाएंगे। टेस्ला की मॉडल 3 कार की कीमत करीब 74 लाख रुपए है। बता दें कि एलन मस्क की कंपनी सालाना होने वाले हैकर्स कंप्टीशन ” Pwn20wn ” को दोबारा शुरू किया है, जो कि मार्च में वैंकुअर में आयोजित होगा।

पिछले साल मार्च में हैकर्स के एक समूह ने कंपनी की कार टेस्ला मॉडल3 कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को हैक किया था, जिसके चलते उसे कंपनी की तरफ से एक टेस्ला मॉडल 3 कार के साथ करीब 25 लाख रुपए दिए गए थे। कार के इंफोटेनमेंट सिस्ट को अमाट कामा और रिचर्ड झू की टीम Fluoroacetate ने हैक किया।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Mitsubishi Xpander, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्चकार असिस्ट फीचर्स को भी किया गया था हैक

कार निर्माता टेस्ला कंपनी के मुताबिक इस तरह के इवेंट एक तरह का टेस्ट हैं साथ ही सिक्योरिटी सिस्टम को फुलप्रूफ बनाने में मदद करते हैं। हैकर्स ने कंपनी की कार मॉडल S को भी हैक करके बताया कि आखिर कैसे कार को एडवर्सियल अटैक करके गलत लेने ले जाया जा सकता है। दरअसल टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार ऑटोमेटिक होती है, जिनमें ड्राइवर की जरूरत न के बराबर होती है। कार असिस्ट फीचर की मदद से कार एक तय लेन में चलती हैं। लेकिन हैकर्स कार को हैक करके इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे बचने के लिए कंपनी प्रोफेशनल हैकर्स का एक इवेंट आयोजित करती है, और कार को हैक करने वालों को कंपनी की तरफ से भारी ईनाम दिया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो