scriptजल्द भारत में दस्तक देगी Fisker Ocean Electric SUV, जानें क्या होगी खासियत | Fisker Ocean Electric SUV is All Set to Lunch Very Soon | Patrika News
ऑटोमोबाइल

जल्द भारत में दस्तक देगी Fisker Ocean Electric SUV, जानें क्या होगी खासियत

2020 सीईएस में ओशियन इलेक्ट्रिक SUV से उठा दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले साल इस कार को टीज़ किया जाए सकता है।

Jan 07, 2020 / 02:34 pm

Vineet Singh

Fisker Ocean Electric SUV

Fisker Ocean Electric SUV

नई दिल्ली: लग्जरी कार बनाने के लिए मशहूर फिस्कर ऑटोमोटिव ( Fisker Automotive ) कंपनी जल्द ही भारत में अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार ( EV ) ( electric car ) फिस्कर ओशियन ( Fisker Ocean ) को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि 2020 सीईएस में ओशियन इलेक्ट्रिक SUV से उठा दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले साल इस कार को टीज़ किया जाए सकता है। कंपनी के चेयरमैन और सीईओ हेन्रिक फिस्कर ने 2020 कस्टमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो में इसे शोकेस किया गया है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Mitsubishi Xpander, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

आपको बता दें कि ये इलेक्ट्रिक SUV 2021 से यूएस के प्रोडक्शन के लिए तैयार हो जाएगी। इसके बाद ओशियन को 2022 में यूरोप और चीन में इसे लॉन्च किया जाएगा। अच्छी खबर ये है कि फिस्कर के लॉन्ग टर्म प्लान में भारत भी शामिल है। जी हां, फिस्कर ओशन संभवतः अगले 5 साल में भारत में लॉन्च की जाएगी और कंपनी इलेक्ट्रिक SUV की असेंबली भारत में करने पर भी गौर कर सकती है।

इस बात की पुष्टि करते हुए हेन्रिक फिस्कर ने कार एंड बाइक को बताया कि, “हमने अपनी फिस्कर इलेक्ट्रिक SUV को बेहद स्पेस एफिशिएंट बनाया है और हम काफी कम कीमत वाले वाहन लॉन्च करेंगे जो मिड-मार्केट सैगमेंट में मुकाबले के हिसाब से तय किए जाएंगे। इसका मतलब हम भारत में कीमतें कम रखने के लिए वाहनों को यहीं असेंबल करने के बारे में सोच सकते हैं। हम भारतीय ग्राहकों को सीधे अपनी ऐप के द्वारा हम अपने बेहतरीन इलैक्ट्रिक वाहन पहुंचाना चाहते हैं. और इससे जो भी बच होगी वो हम अपने ग्राहक तक पहुंचाएंगे।”

फिस्कर ओशन में 80 किवा बैटरी पैक लगाया गया है जिसकी रेन्ज 480 किमी होने का दावा किया गया है. इस इलैक्ट्रिक SUV के पावर और टॉर्क आउटपुट की जानकारी मिलना बाकी है, लेकिन कंपनी का कहना है कि लगभग 3 सेकंड में ये कार 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें ग्राहकों को टू-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव का विकल्प मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो कार के साथ साफ-सुथरा डैशबोर्ड और बीच में बड़ी टचस्क्रीन सेंटिंग दी गई है जो इंस्ट्रुमेंट कंसोल का काम भी करेगी और जो हेड्स अप डिस्प्ले से लैस है. कार के साथ केलिफोर्निया मोड दिया गया है जिससे एक बटन दबाते ही पिछली विंडस्क्रीन और सनरूफ के साथ SUV के सारे शीशे खुल जाते हैं।

मात्र 1 लाख रुपये में मिल रही है चमचमाती Maruti Alto, माइलेज देगी 32 किमी से भी ज्यादा

फिस्कर ओशन की शुरुआती कीमत 37,499 डॉलर है, लेकिन जो अपने टैक्स क्रेडट हटा लेता है उसके लिए इसकी कीमत 29,000 डॉलर हो जाती है. कंपनी ने इसके पहले बैच की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं और इच्छुक ग्राहक इसे 250 डॉलर टोकन राषि के साथ बुक कर सकते हैं. फिस्कर इस इलैक्ट्रिक SUV के साथ सब्सक्रिप्शन प्लान भी ऑफर कर रही है।

Home / Automobile / जल्द भारत में दस्तक देगी Fisker Ocean Electric SUV, जानें क्या होगी खासियत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो