scriptअवध विवि की पीएचडी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जाने आखिरी तारीख | Avadh University begins online application for PhD admissions, last date to apply | Patrika News
अयोध्या

अवध विवि की पीएचडी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जाने आखिरी तारीख

पीएचडी सत्र 2023-24 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके है देर शुल्क के साथ भी कर सकते है आवेदन।

अयोध्याFeb 27, 2024 / 09:38 am

Ritesh Singh

 Ayodhya Education

Ayodhya Education

डॉ० राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० प्रतिभा गोयल के निर्देश पर, पीएचडी सत्र 2023-24 के लिए 29 विषयों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो गई है। इसके लिए अभ्यर्थीयों को 15 मार्च तक आवेदन और शुल्क जमा करने का मौका मिलेगा। इस समय के बाद, विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन करने का आखिरी दिन 23 मार्च है।
यह भी पढ़ें

बड़ी कार्रवाई : पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 391 आरोपी दबोचे गये

इस आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत, अभ्यर्थीयों को आवश्यक दस्तावेज़ और शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करने का अनुरोध किया गया है। आवेदन करने के बाद, अभ्यर्थीयों को विशेषज्ञ समिति के द्वारा निर्धारित मापदंडों के आधार पर चयन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 28 फरवरी को सर्द हवाओं और तेज बारिश का डबल अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

इस संदर्भ में, अभ्यर्थीयों से आग्रह है कि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन पत्र जमा करें और अनिवार्य दस्तावेज़ साथ में प्रस्तुत करें। अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उन्हें निर्धारित अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन करें ताकि कोई अधिकारिक तकनीकी समस्याएं आने पर उन्हें सहायता प्रदान की जा सके। यह सूचना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट या संबंधित विभाग से भी प्राप्त की जा सकती है।
यह भी पढ़ें

World Spay Day: लखनऊ के 70% कुत्तों की हुई नसबंदी, 80% का लक्ष्य


पीएचडी प्रवेश समन्वयक प्रो० फर्रुख जमाल ने बताया कि पीएचडी प्रवेश के लिए कुल 29 विषयों में ऑनलाइन आवेदन शुरू की गई है। अंतिम तिथि 15 मार्च तक निर्धारित की गई है। विलम्ब शुल्क के साथ 23 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन के माध्यम से 20 अप्रैल को पीएचडी प्रवेश परीक्षा कराई जायेगी।

Hindi News/ Ayodhya / अवध विवि की पीएचडी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जाने आखिरी तारीख

ट्रेंडिंग वीडियो