scriptराम मंदिर निर्माणः कूपन हो रहे खत्म, बढ़ते जा रहे दान करने वाले, अब तक आए 1000 करोड़ रुपए | Ayodhya Ram Mandir donation reaches rs 1000 cr in 28 days | Patrika News

राम मंदिर निर्माणः कूपन हो रहे खत्म, बढ़ते जा रहे दान करने वाले, अब तक आए 1000 करोड़ रुपए

locationअयोध्याPublished: Feb 11, 2021 04:54:26 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– चेक से मिले दान की गिनती होनी अभी बाकी.

Ram Mandir

Ram Mandir

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

अयोध्या. अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए दान मिलने का सिलसिला जारी है। समर्पण निधि अभियान के 28 दिन पूरे हो चुके हैं। अब तक 1000 करोड़ रुपए का दान आ चुका है। इसमें चेक से मिली दान की गणना होनी अभी बाकी है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने बताया कि देश भर में डेढ़ लाख से ज्यादा टोलियां धन संग्रह अभियान में जुटी है।
रामकाज के लिए दिल खोल कर लोग दान दे रहे हैं। जेके समूह के जेके सीमेंट ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम एक करोड़ रुपये का चेक दिया। जबकि, रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने 51 लाख रुपये का चेक सौंपा।
ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माणः जेके सीमेंट ने दिए एक करोड़ रुपए, अदिति ने दान किए 51 लाख रुपए

ईसाई समुदाय ने भी दिया योगदान-
कर्नाटक में ईसाई समुदाय के सदस्यों ने एक करोड़ रुपये से अधिक का योगदान दिया है। फैजाबाद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्यों ने भी 5100 रुपए चंदा दिया है। कानपुर में मंदिर निर्माण के लिए लंबे समय से रामनाम का जप करने वाली सुमन मिश्रा ने भी 1.51 लाख रुपये की निधि सौंपी।
15 जनवरी से शुरु हुआ अभियान
विश्व हिंदू परिषद और उनके संगठनों ने 15 जनवरी से समर्पण निधि अभियान शुरू किया था, जिसमें अब तक 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का राशि इकट्ठा हो चुकी है। यह राशि तीन बैंक अकाउंट में जमा हो रही है। अभियान 27 फरवरी तक चलेगा।
ये भी पढ़ें- ठंड से बचने के लिए जला दी लाखों की नकदी, मोबाइल और सोने-चांदी के आभूषण

कूपन हो रहे खत्म-
भगवान श्रीराम में आस्था व लोगों में दान करने की इच्छा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई राज्यों में कूपन समाप्त होने लगे हैं। 13 करोड़ से ज्यादा 10 रुपये, 100 रुपये व 1000 के कूपन रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से छापे गए थे। अब कई राज्यों से खबर आ रही है कि वहां यह कूपन समाप्त होने लगे हैं। ट्रस्ट नए सिरे से और कूपन छपवा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो