scriptAyodhya will celebrate the festival of lamps on August 5 | Ram Mandir Ayodhya : 5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी अयोध्या | Patrika News

Ram Mandir Ayodhya : 5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी अयोध्या

locationअयोध्याPublished: Aug 04, 2021 04:19:15 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के संतों ने किया पुरे देश में हर घर में दीप महोत्सव मनाए जाने की अपील

5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी  अयोध्या,5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी  अयोध्या
5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी अयोध्या,5 अगस्त को घर घर में जलेंगे दीप, महोत्सव मनाएगी अयोध्या
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण शिलान्यास के प्रथम वर्ष गांठ पर दीप महोत्सव के रूप में मनाए जाने की तैयारी है। अयोध्या के संतों ने घर घर में दीप जलाए जाने की अपील की है। दरसल 5 अगस्त 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर निर्माण के लिए आधार शिला रखी थी। यहीं नही बल्कि देश में धारा 370 , सर्जिकल स्ट्राइक सहित कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए हैं।
कोविड प्रोटोकॉल से संतों ने की हर घर में दीप जलाए जाने की अपील

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने अपील करते हुए कहा कि कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए 5 अगस्त को महोत्सव के रूप में लोग मनाए। और पूरे देश मे लोग अपने अपने घरों में दीपक जलाएं। मन्दिरों में दर्शन पूजन करे साफ सफाई का ध्यान रखे।गरीबों की मदद करे। महिलाओं का सम्मान करें। 5 अगस्त को पूरा देश राममय दिखना चाहिए। और घर घर मे दीपोत्सव मनाए। क्यों कि यह वहीं दिन है जब कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटाया गया है। इस दिन ही सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था। और 500 वर्षों तक एक लंबा संघर्ष करने के बाद राम भक्तों को 5 अगस्त को ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामलला के दिव्य भव्य मंदिर निर्माण के लिए शिलापूजन हुआ है। इसलिए यह दिन राम भक्त और राष्ट्र भक्त के लिए बड़ा दिन ऐतिहासिक हो गई है। इस दिन को दीप महोत्सव के रूप में मनाया जाए।
श्री रामलला को पहनाए जाएंगे सुंदर, वस्त्र उतारी जाएगी आरती

श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि 5 अगस्त को पूरे देश में एक पर्व के रूप में मनाए जाने चाहिए । देश के लिए सभी बड़े कार्य इस दिन ही किये गए 5 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन बन गया है जिसे हम लोग बहुत से उत्साह के साथ माना चाहिये। वहीं कहा कि 5 अगस्त को श्री रामलला को सुन्दर वस्त्र धारण कराए जाने के साथ भव्य आरती उतारी जाएगी जिसके बाद व्यंजनों से भोग लगेगा। जिसका प्रसाद भी भक्तों में वितरित करेंगे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.