scriptRam Mandir : मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में जमा 8 करोड़ का पहला विदेशी दान | Donation for construction of Ram temple | Patrika News

Ram Mandir : मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में जमा 8 करोड़ का पहला विदेशी दान

locationअयोध्याPublished: Jun 25, 2021 12:52:23 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने SBI के दिल्ली ब्रांच में खुले खाते में मुरारी बापू के फंड से जमा होने की मिली थी अनुमति : कोषाध्यक्ष

मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में जमा 8 करोड़ का पहला विदेशी दान

मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में जमा 8 करोड़ का पहला विदेशी दान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा विदेशी चंदा जुटाने के लिए एसबीआई ब्रांच दिल्ली में खोले गए खाते में आठ करोड़ रुपए जमा हो गया है। जिसकी पुष्टि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविन्ददेव गिरी ने की है।
मंदिर निर्माण के लिए अब विदेशों से भी दान

राम मंदिर निर्माण के लिए नींव तैयार किया जा रहा है। अक्टूबर तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद पत्थरों का कार्य प्रारंभ होगा। मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में 5000 करोड़ से अधिक की धनराशि भक्तों द्वारा जुटाया गया है तो वह अब विदेशों से भी धनराशि को लाए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। एफसीआरए की अनुमति के लिए केंद्र सरकार से मांग किया गया है लेकिन अभी अनुमति नहीं मिल सका है। वही विदेशी चंदे को जुटाने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा दिल्ली में खाता खोला गया है। और पहले चंदे के रूप में मुरारी बापू द्वारा विदेश मंत्रालय से स्पेशल गेस्ट के रूप में अनुमति मिल जाने के बाद एकत्रित विदेशी चंदे को ट्रस्ट के नए खाते में भेज दिया है। लेकिन अभी अन्य भक्तों को इस चंदे में भागीदारी के लिए इंतजार करना होगा।
मुरारी बापू के लिए मिला था विशेष पर्मिशन

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव जी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुरारी बापू के विशेष आग्रह पर सरकार से स्पेशल गेस्ट के रूप में अनुमति लिए जाने बाद 8 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। यह धनराशि अगस्त में ही उनके अनुयायियों के द्वारा एकत्रित किया गया था। एक विशेष व्यक्ति को लेकर अनुमति के बाद प्राप्त हुआ है। वहीं कहा कि मंदिर निर्माण के लिए विदेशों में रहने वाले भक्तों को अभी और कुछ दिन इंतजार करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो