251 रुपये में घर बैठे मंगवाइये हनुमानगढ़ी का प्रसाद, डाक विभाग ने शुरू की सेवा

अयोध्या के हनुमानगढ़ी (Hanumangadi Mandir) का प्रसाद अब आपके घर पर आएगा। देश-विदेश में बैठे लोग घर बैठे हनुमानगढ़ी का प्रसाद मंगवा सकते हैं। डाक विभाग ने यह सेवा शुरू की है।

By: Karishma Lalwani

Published: 21 Oct 2020, 10:43 AM IST

अयोध्या. अयोध्या के हनुमानगढ़ी (Hanumangadi Mandir) का प्रसाद अब आपके घर पर आएगा। देश-विदेश में बैठे लोग घर बैठे हनुमानगढ़ी का प्रसाद मंगवा सकते हैं। डाक विभाग ने यह सेवा शुरू की है। इसके लिए 251 और 551 रुपये का मनीऑर्डर देना होगा। मनीऑर्डर "सब पोस्टमास्टर अयोध्या-पिन कोड 224123" को भेजना होगा। मनीऑर्डर भेजने के बाद संकटमोचन सेना ट्रस्ट के जरिए हनुमानगढ़ी मंदिर के सौजन्य से उपलब्ध प्रसाद को डाक विभाग श्रद्धालुओं तक पहुंचाएगा। इस सेवा की शुरुआत मंगलवार को परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जमरल विवेक कुमार दक्ष ने की है। वहीं, आरएंडसी कंपनी के सौजन्य से हनुमानगढ़ी का विशेष आवरण व विरूपण जारी किया गया है।

सांस्कृतिक संदेश वाहक होगा हनुमानगढ़ी का आवरण

दक्ष ने कहा कि हनुमानगढ़ी का विशेष आवरण न सिर्फ देश के भीतर बल्कि वैश्विक स्तर पर भी सांस्कृतिक संदेश वाहक होगा। श्रद्धालुओं को घर बैठे हनुमानगढ़ी का प्रसाद मिलेगा। बता दें कि 251 रुपये के मनीऑडर पर संकटमोचक के प्रसाद के तौर पर लड्डू, तस्वीर, महावीरी, किताब दी जाएगी, जबकि 551 रुपये के मनीऑर्डर पर लड्डू, तस्वीर, महावीरी, किताब, तुलसी माला व हनुमान यंत्र दिया जाएगा।

कोरोना महामारी को दूर भगाएगा प्रसाद

आरएंडसी के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्णमोहन सिंह ने शुरू किए इस प्रयास पर कहा कि आवरण से विश्व में हनुमानगढ़ी मंदिर और अयोध्या की महिमा का प्रसार होगा। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। संकटमोचन सेना ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय दास ने कहा कि जिस प्रकार हनुमानजी ने संजीवनी बूटी लाकर लक्ष्मणजी के प्राण बचाए थे, उसी प्रकार डाक विभाग घर-घर हनुमानजी का प्रसाद पहुंचा कर कोरोना महामारी को दूर भगाएगा।

ये भी पढ़ें: इस बार चार दिवसीय होगा दीपोत्सव, रूप चौदस और महालक्ष्मी पूजन एक ही दिन

ये भी पढ़ें: त्योहारी सीजन पर शुरू हुई 392 ट्रेनें, लेकिन सफर से पहले जान लें ये नियम, टिकट बुकिंग नियम में हुए बदलाव

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण तक काशी-मथुरा पर बात नहीं करेगा विश्व हिंदू परिषद, 4 लाख गांवों में राम उत्सव का आयोजन

Ram Mandir
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned