scriptRam Mandir Ayodhya : पंचमी को चांदी के झूले पर विराजमान होंगे श्री रामलला, परिसर पहुंचा चांदी का झूला | Shri Ramlala will be seated on silver swing on Panchami | Patrika News

Ram Mandir Ayodhya : पंचमी को चांदी के झूले पर विराजमान होंगे श्री रामलला, परिसर पहुंचा चांदी का झूला

locationअयोध्याPublished: Aug 11, 2021 11:22:35 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम जन्मभूमि परिसर में श्रावण शुक्ल पक्ष पंचमी से मनाया जाएगा झूलनोत्सव, चांदी के पलने पर झूलेगें श्री रामलला

 पंचमी को चांदी के झूले पर विराजमान होंगे श्री रामलला, परिसर पहुंचा चांदी का झूला

पंचमी को चांदी के झूले पर विराजमान होंगे श्री रामलला, परिसर पहुंचा चांदी का झूला

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. 500 बर्षों में पहली बार सावन माह में झूलनोत्सव का आयोजन भव्यता के साथ किया जा रहा है। राम जन्मभूमि परिसर के अस्थाई मंदिर में भगवान श्री रामलला श्रावण शुक्ल पक्ष पंचमी से चांदी के पलने में झूला झूलेंगे। जिसके लिए 5 फुट ऊंचा विशेष आकर्षक झूला परिसर में पहुँच गया है।
राम जन्मभूमि में भव्यता के साथ मनाया जाएगा झूलनोत्सव

श्री राम जन्मभूमि परिसर में श्रावण मास के पंचमी तिथि से सावन झूला उत्सव का प्रारंभ हो रहा है जहां अयोध्या के सभी मठ मंदिर में भगवान को विशेष झूले पर भगवान के झूला झूलने की परंपरा है तो वही वर्षों से पूर्व टेंट में विराजमान रहे भगवान श्री रामलला को लकड़ी के झूले पर झूला झुलाए जाने अनुमति मिली थी लेकिन इस बार भगवान के भव्य मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है। इसलिए अब सभी उत्सव को भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारी है। इसलिए इस बार राम मंदिर ट्रस्ट ने भगवान श्री रामलला के लिए चांदी का पलना तैयार हुआ है। जिसे श्रावण शुक्ल पक्ष पंचमी से झूले पर विराजमान कराया जाने के साथ उत्सव प्रारम्भ हैं और पूर्णिमा 22 अगस्त को समाप्त होगा।
पंचमी को झूले पर विराजमान होंगे श्री रामलला

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने कहा कि राम जन्मभूमि में भी श्री रामलला का झूलनोत्सव मनाया जाएगा जिसके लिए चांदी का झूला लाया गया हैं जिस पर पंचमी तिथि को श्री रामलला अपने भाइयों के साथ विराजमान होंगे। और विधि विधान से पूजन अर्चन के साथ उत्सव को मनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो