Ayodhya : यूपी में हो सकती है आतंकी वारदात आईबी के इनपुट के बाद अयोध्या में अलर्ट

Ayodhya :  यूपी में हो सकती है आतंकी वारदात आईबी के इनपुट के बाद अयोध्या में अलर्ट
Ayodhya : यूपी में हो सकती है आतंकी वारदात आईबी के इनपुट के बाद अयोध्या में अलर्ट

Anoop Kumar | Updated: 23 Aug 2019, 03:36:14 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर अयोध्या में बेहद सख्त रही सुरक्षा व्यवस्था

अयोध्या : देश में काफी बदली हुई परिस्थितियों को देखते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार बेहद सक्रिय है . जम्मू कश्मीर ( jammu kashmir ) में धारा 370 ( Section 370 ) हटाने के बाद कट्टरपंथियों और अलगाववादियों द्वारा हिंसक वारदातों को अंजाम दिए जाने की आशंका के चलते पूरे देश में अलर्ट जारी है .वहीँ इंटेलिजेंस ब्यूरो ( Inteligance beuro ) द्वारा उत्तर प्रदेश में आतंकी घटना की आशंका जाहिर किये जाने के बाद सुरक्षा से जुडी गतिविधियाँ बढ़ा दी गयी हैं . उत्तर प्रदेश में आतंकी इनपुट के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। अयोध्या के सभी प्रवेश मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चल रहा है।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर अयोध्या में बेहद सख्त रही सुरक्षा व्यवस्था

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी ( Shri Krishna Janmashtami ) के मौके पर धार्मिक नगरी अयोध्या ( Ayodhya ) में भी सुरक्षा के प्रबंधों को और व्यापक रूओप दे दिया गया है . शुक्रवार को सीओ अयोध्या सर्किल अमर सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा बलों ने दोपहिया चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग की. आईबी द्वारा आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या के प्रमुख मंदिरों को भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय कारसेवक पुरम व राम मंदिर निर्माण कार्यशाला में भी सुरक्षा लगा दी गई है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि जल्द ही अयोध्या में एटीएस भी लगाई जाएगी। आईबी के मुताबिक तिलकधारी व भभूत लगाकर लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar A Taiyabba ) के आतंकवादी उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में प्रवेश कर सकते हैं जिसके मद्देनजर अयोध्या में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है .

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned