scriptAyodhya : सरकार की योजना पर कहीं दिखा व्यापारियों का विरोध तो कहीं समर्थन | Traders protest against government's plan | Patrika News

Ayodhya : सरकार की योजना पर कहीं दिखा व्यापारियों का विरोध तो कहीं समर्थन

locationअयोध्याPublished: Jul 16, 2021 02:30:39 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सात चौड़ीकरण की योजना के विरोध में उतरे सैकड़ों व्यापारी दुकानें बंद कर दिया सांस्कृतिक धरना

सरकार की योजना पर कहीं दिखा व्यापारियों का विरोध तो कहीं समर्थन

सरकार की योजना पर कहीं दिखा व्यापारियों का विरोध तो कहीं समर्थन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. अयोध्या के सुंदरीकरण योजना के विरोध में व्यापरियों ने सांकेतिक धरना दिया। और बड़ी संख्या में लोग अपनी दुकानें बंद कर पोस्टर लेकर बैठे रहे। तो वहीं व्यापारियों के दूसरे गुट ने इस धरने के विरोध कर अपनी दुकान खुली रखी।
सड़क चौड़ीकरण योजना के विरोध में उतरे व्यापारियों का प्रदर्शन

अयोध्या के सौंदर्यीकरण योजना में मुख्य मार्ग व राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग पर चलकर की योजना प्रस्तावित है इस योजना में सैकड़ों व्यापारी प्रभावित हो रहे हैं। और उनकी दुकाने समाप्त हो रही जिसको लेकर व्यापारियों ने नाराजगी है। और लगातार प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी इस योजना के विरोध में एक दिन के लिए 12 बजे से 2 बजे तक दुकान बंद रखने का आवाहन किया गया था जिसके कारण बड़ी संख्या में व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर दुकान के सामने बैठकर सांकेतिक धरना किया।
कई गुटों में बंटा अयोध्या का व्यापार मंडल

अयोध्या में व्यापार मंडल कई गुटों में बटा हुआ है जिसके कारण व्यापारियों के बीच अलग अलग व्यवस्थाएं दिखाई दे रही हैं जहां पहला गुट दुकानों को तोड़े जाने के विरोध में है तो वह दूसरा गुट जिला प्रशासन के समर्थन में दुकानों को तोड़े जाने के साथ खड़ा है तो वहीं अन्य कई गुटों में भी इसी तरह के माहौल दिखाई पड़ रहे हैं जिसके कारण अयोध्या के व्यापारी किसी भी निर्णय नहीं रहे हैं।
निजी स्वार्थ के लिए व्यापारियों का अहित कर रहे कई नेता : नंदू

व्यापारी नेता नंदकुमार ( नंदू ) ने बताया कि आज अयोध्या के नया घाट से लेकर टेढ़ी बाजार व श्रृंगार घाट से राम जन्मभूमि परिसर तक चौड़ीकरण योजना के विरोध में बड़ी संख्या में दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर सांकेतिक धरना दिया है लेकिन बहुत से लोग निजी स्वार्थ के कारण पहुंचे व्यापारियों को गुमराह कर रहे हैं आज इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से जिला प्रशासन को इस योजना पर पुनः विचार करने व प्रभावित हो रहे दुकानदारों को पुनः स्थापित करने के लिए डीपीआर बनाने की मांग करते हैं वही कहा कि किसी भी दुकानदार की दुकान को तोड़े जाने से पहले उन्हें किसी दूसरे उचित स्थान पर विस्थापित किया जाए उसके बाद ही इन सभी दुकानों को तोड़ा जाए। कहां की आज के इस विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन हम पर जबरन दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं दुकानदारों से अपील किया कि अपनी दुकान बचाने के लिए भले ही जेल जाना पड़े लेकिन कोई रुकने वाला नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो