राम मंदिर निर्माण तक काशी-मथुरा पर बात नहीं करेगा विश्व हिंदू परिषद, 4 लाख गांवों में राम उत्सव का आयोजन

राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाने तक विश्व हिंदू परिषद काशी-मथुरा के विषय पर बात नहीं करेगा। यह कहना है परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का। उन्होंने साफ किया है कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक संगठन किसी और केस में हाथ नहीं डालेगा।

By: Karishma Lalwani

Updated: 20 Oct 2020, 12:48 PM IST

अयोध्या. राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाने तक विश्व हिंदू परिषद काशी-मथुरा के विषय पर बात नहीं करेगा। यह कहना है परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का। उन्होंने साफ किया है कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक संगठन किसी और केस में हाथ नहीं डालेगा। मंदिर पूरा होने में लगभग तीन साल का समय लग सकता है। श्रीराम मंदिर निर्माण तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की मियाद तीन साल रखी है। इसलिए संगठन का फोकस फिलहाल इसी बात पर है कि पहले राम मंदिर का निर्माण तय समय में पूरा हो जाए और रामलला अपने स्थान पर विराजमान हो जाएं। जब तक यह पूरा नहीं हो जाता तब तक अन्य किसी मामले को संगठन तूल नहीं देना चाहता।

2021 तक चार लाख गांवों में राम उत्सव का आयोजन

विश्व हिंदू परिषद 27 फरवरी, 2021 तक देश के चार लाख गांवों में राम उत्सव का आयोजन करेगा। यह उत्सव त्रेतायुग जैसी दिखेगी। इसके जरिये सभा आयोजित कराई जाएगी और 11 करोड़ परिवार कुल मिलाकर 55 करोड लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए आर्थिक सहायता भी प्राप्त करेंगे।

ये भी पढ़ें: दिखने लगा मिशन शक्ति का असर, 11 मामलों में 14 आरोपियों को फांसी की सजा, कुल 62 मामले पहुंचे कोर्ट

Ram Mandir
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned