Ayodhya News : जल्द ही अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ेंगे जहाज योगी सरकार ने की बड़ी पहल

Ayodhya News : जल्द ही अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ेंगे जहाज योगी सरकार ने की बड़ी पहल

Anoop Kumar | Updated: 14 Aug 2019, 01:29:36 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 600 करोड़ लागत की अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट योजना को दी रफ़्तार

अयोध्या : धार्मिक नगरी में में पर्यटन विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ( UP Government ) ने अयोध्या ( Ayodhya ) को अब एक और तोहफा दिया है. प्रदेश सरकार अयोध्या में 600 करोड़ रुपए की लागत से श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण कराने जा रही है . इसके लिए प्रदेश सरकार ने पहली किस्त 200 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं ,जिसके लिए जिला प्रशासन अब जमीन अधिग्रहण का कार्य शुरू करेगा . शहर के नाका स्थित हवाई पट्टी को विस्तारीकरण देकर उसे श्रीराम एयरपोर्ट ( Shri Ram Airport ) का रूप दिया जाएगा. प्रदेश सरकार की इस घोषणा पर अयोध्या के साधू संतों और आम नागरिकों ने ख़ुशी जाहिर की है .

ये भी पढ़ें - एक तस्वीर बयान कर रही है देश का मूड,अब नफरत की सियासत नही मोहब्बत की इबारत लिखेंगे हम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 600 करोड़ लागत की अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट योजना को दी रफ़्तार

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ( Yogi Adityanath Government ) बनते ही अयोध्या के विकास के लिए तरह तरह की योजनाओं की घोषणा की गई जिस पर काम भी शुरू हो गया है . गुप्तार घाट ( Guptar Ghat ) से लेकर अयोध्या के नया घाट ( Naya Ghat ) तक 133 करोड़ रुपए की लागत से स्नान घाटों का निर्माण राम की पैड़ी ( Ram Ki Paidi ) में अविरल धारा बहाने के लिए पंप हाउस का निर्माण . नया घाट पर ही विश्व की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमा लगाने की घोषणा तो प्रदेश सरकार ने पहले ही कर दी है और अब राम नगरी ( Ramnagari ) में पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण करने जा रही है. 600 करोड रुपए की लागत से अयोध्या के नाका स्थित हवाई पट्टी को श्रीराम एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा , जिसकी पहली किस्त 200 करोड़ रुपए जारी हो गई है.श्री राम एयरपोर्ट बनने के बाद देश के ही नहीं विदेश के राम भक्त श्रद्धालु और पर्यटक आसानी से अयोध्या पहुंच सकेंगे . इससे अयोध्या के पर्यटन विकास को बढ़ावा तो मिलेगा ही पर्यटक श्रद्धालु अयोध्या के प्राचीन मंदिरों ( ( Ayodhya Ke Mandir ) का भी दर्शन कर सकेंगे और इसके साथ ही अयोध्या में पर्यटन से जुड़े एक बड़े कारोबार को मदद मिलेगी .

ये भी पढ़ें - दोनों पैरों से लाचार बेबस गाय अपने नवजात बछड़े को नही पिला पा रही थी दूध जिसके बाद एक पुलिसकर्मी ने की सबसे बड़ी गौसेवा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned