scriptआप पार्टी देगी बीजेपी को तगड़ा झटका, इस सीट पर दिग्गज नेता को बनाया प्रत्याशी | Aap Party declared candidate in Lalganj lok sabha seat in 2019 | Patrika News

आप पार्टी देगी बीजेपी को तगड़ा झटका, इस सीट पर दिग्गज नेता को बनाया प्रत्याशी

locationआजमगढ़Published: Mar 29, 2019 06:09:34 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सोनकर जाति के दो प्रत्याशियों के मैदान में आने से बढ़ा घमासान,बीएचयू के निर्वाचित छात्र सांसद रहे हैं अजीत कुमार सोनकर,

Aap Party

Aap Party

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह

आजमगढ़। लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिये है। पार्टी ने शुक्रवार को आजमगढ़ जिले की लालगंज सुरक्षित सीट पर प्रत्याशी की घोषणा कर दी। मिर्जापुर के इं. अजीत कुमार सोनकर को पार्टी ने मैदान में उतारा है। कांग्रेस के बाद अब आप ने भी सोनकर जाति का प्रत्याशी मैदान में उतारकर बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। कारण कि बीजेपी सांसद नीलम भी सोनकर जाति से ताल्लुक रखती हैं।
बता दें कि मूलरूप से मिर्जापुर के अदालपुरा निवासी अजीत कुमार सोनकर ने बीएचयू से एमटेक किया है। इन्हें आईआईटी बीएचयू के निर्वाचित छात्र सांसद भी रह चुके है। नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले अजीत ने कई आंदोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2013 का परिणाम की घोषणा के लिए अजीत ने लोकसेवा आयोग दफ्तर पर आमरण अनशन किया था। इसके बाद अक्टूबर 2018 में आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए हुए आंदोलन व क्रमिक अनशन में भी अजीत बढ़ चढ़कर हिस्सा लिये।
अजीत कुमार सोनकर के मुताबिक वे नौकरी छोड़ राजनीति में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए आए हैं। उनके संघर्ष को देखते हुए ही पार्टी ने लालगंज संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। अजीत का कहना है कि वे आम आदमी की समस्या, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाएंगे और जीत हासिल करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो