scriptआजमगढ़ के सपा विधायक रमाकांत यादव की आज पेशी, जानें क्या है पूरा मामला | Azamgarh SP MLA Ramakant Yadav to appear today know what is the matter | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ के सपा विधायक रमाकांत यादव की आज पेशी, जानें क्या है पूरा मामला

आजमगढ़ की MP/MLA कोर्ट में सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की आज पेशी होगी। उन पर 2004 लोकसभा चुनाव में एक हरिजन को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

आजमगढ़Oct 29, 2022 / 10:24 am

Jyoti Singh

azamgarh_sp_mla_ramakant_yadav_to_appear_today_know_what_is_the_matter.png

आजमगढ़ के सपा विधायक रमाकांत यादव की आज पेशी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ( MLA Ramakant Yadav) की आज आजमगढ़ के MP/MLA कोर्ट में पेशी होगी। उन पर साल 2004 में लोकसभा चुनाव के दौरान एक हरिजन को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। इसी मामले को लेकर कोर्ट में आज उनकी पेशी है। रमाकांत यादव को दोपहर एक बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले पेशी में रमाकांत यादव और उनके दो सहयोगियों ने अपने बयान दर्ज कराए थे। जिसके बाद आज बचाव पक्ष की ओर से बहस होनी है।
फतेहगढ़ जेल में बंद हैं रमाकांत यादव

बता दें कि विधायक रमाकांत यादव फिलहाल फतेहगढ़ जेल में बंद हैं। इससे पहले जुलाई के महीने में उन्हें आजमगढ़ जिला कारागार में बंद किया गया था। लेकिन बाद में शासन के निर्देश पर उन्हें आजमगढ़ जेल से फतेहगढ़ जेल में ट्रांसफर किया गया है। वर्तमान में रमाकांत यादव आजमगढ़ जिले की फूलपुर पवई विधानसभा से सपा के विधायक हैं। उन पर धमकी के अलावा आजमगढ़ में 21 फरवरी को हुए जहरीली शराब कांड में हुई पुलिस विवेचना में नाम सामने आने का भी मामला है।
यह भी पढ़े – छठ पूजा को लेकर गाजियाबाद में दो दिन रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले जरूर देखें

14वें आरोपी के तौर पर जुड़ा था नाम

दरअसल, अहिरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में 21 फरवरी 2022 को जहरीली शराब पीने से 13 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने पूर्व सांसद व विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश यादव समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया था। इसके बाद जुलाई के अंतिम सप्ताह में जांच के दौरान पुलिस ने 14वें आरोपी के तौर पर सपा विधायक रमाकांत यादव का नाम भी मुकदमे में जोड़ा गया। इस मामले में 29 जुलाई को न्यायालय ने पुलिस के अनुरोध पर रमाकांत यादव को न्यायिक हिरासत में ले लिया।
यह भी पढ़े – लखनऊ की तरह ग्रेटर नोएडा में LULU मॉल बनाने की तैयारी, प्राधिकरण से की ये मांग

2 अगस्त को न्यायिक हिरासत में लिया

इसके साथ ही फूलपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर फूलपुर थाने में भी दर्ज मुकदमे में 2 अगस्त को कोर्ट ने सपा विधायक को न्यायिक हिरासत में लिया। इन दोनों मामलों में सपा विधायक रमाकांत यादव ने सत्र न्यायालय में जमानत प्रार्थना पत्र दाखिल किया था।

Home / Azamgarh / आजमगढ़ के सपा विधायक रमाकांत यादव की आज पेशी, जानें क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो