scriptआजमगढ़: प्रेम नहीं चढ़ा परवान तो प्रेमी ने खेला खूनी खेल, खौफनाक मंजर देख कांप उठे लोग | Boyfriend attempt suicide by killing his girlfriend In Azamgarh | Patrika News

आजमगढ़: प्रेम नहीं चढ़ा परवान तो प्रेमी ने खेला खूनी खेल, खौफनाक मंजर देख कांप उठे लोग

locationआजमगढ़Published: Dec 01, 2022 10:16:27 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

भागकर शादी के बाद भी प्रेमिका से अलग हुए प्रेमी ने दिनदहाड़े प्रेमिका का गला काट दिया। उसने खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया।

जिला अस्पताल में उपचाराधीन घायल युवक

जिला अस्पताल में उपचाराधीन घायल युवक

आजमगढ रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम एक युवक ने ट्रेन से उतरते ही युवती की गर्दन काट दिया। युवती के माता-पिता भी उसके साथ थे। अस्पताल ले जाते समय युवती की मौत हो गयी। वहीं युवक ने खुद की गर्दन पर भी चाकू से वार कर दिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


युवक का दुस्साहस देख दंग रह गए लोग
पल्हनी रेलवे स्टेशन पर शाम करीब 4.30 बजे गोदान एक्सप्रेस ट्रेन आकर रुकी। युवती अपने माता-पिता के साथ नीचे उतरी। उसी डिब्बे से युवक भी बाहर आया। स्टेशन क्षेत्र में भारी भीड़ थी। भीड़ की परवाह किए बिना युवक ने युवती पर हमला कर दिया। युवक का दुस्साहस देख लोगों में अफरातफरी मच गई।

फिल्मी स्टाइल में रेता गला
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक ने जेब से चाकू निकाला। इसके बाद उसने माता-पिता के बीच से लड़की को बाल का जूड़ा पकड़कर अपनी तरफ खींच लिया। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही उसने चाकू से गर्दन रेत दिया। लड़की जमीन पर गिरकर तड़पड़े लगी। युवक ने अपने गर्दन पर भी चाकू से वार किया लेकिन उसे मामूली चोट आई।

भीड़ ने युवक को पकड़कर पीटा
मौके पर मौजूद यात्रियों ने युवक को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह वह मौका पाकर वहां से भागने ने सफल रहा। उसका बैग मौके पर ही छूट गया। थोड़ी दूर जाने के बाद वह बेहोश होकर गिर गया। स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल भेजा।

अस्पताल ले जाते समय हुई लड़की की मौत
माता-पिता यात्रियों की मदद से लड़की को अस्पताल ले गए लेकिन चिकित्सक ने रेफर कर दिया। फिर उसे नरौली के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से भी रेफर होने के बाद लोग हायर सेंटर ले जा रहे थे कि रास्ते में मौत हो गई।

युवक ने युवती के साथ क्यों किया ऐसा
जहानागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी 22 वर्षीय धनंजय पुत्र शिवचंद का कहना है कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे। लड़की का परिवार शादी के लिए राजी नहीं था। वह लड़की के बिना जी नहीं सकता था। इस कारण उसने लड़की को मारकर खुद आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन वह बच गया।

पांच माह पहले भागकर की थी शादी
धनंजय के मुताबिक लड़की बिलरियागंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। दोनों ने पांच माह पहले भागकर गांव के मंदिर में शादी कर ली थी। जब यह बात लड़की के माता-पिता को पता चली तो वे लड़की को जबरदस्ती अपने साथ ले गए। परिवार के लोग इस शादी को मानने के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए वे लड़की को लेकर मुंबई चले गए।

लड़की की तलाश में मुंबई गया था युवक
धनंजय लड़की की तलाश में मुंबई गया था। उसे पता चला कि परिवार के लोग उसे लेकर गोदान से आजमगढ़ जा रहे हैं। इसके बाद वह भी ट्रेन में सवार हो गया। उसने ट्रेन में भी युवती को मारने और खुद आत्महत्या की सोची लेकिन उसे ऐसा करने का मौका नहीं मिला। इसलिए उसने आजमगढ़ पहुंचकर लड़की पर हमला किया।

युवक ने पैर तक पकड़ा लेकिन राजी नहीं हुआ परिवार
धनंजय के मुताबिक उसने लड़की के माता-पिता का पैर तक पकड़ लिया था। उसने मिन्नत की थी कि वह लड़की के बिना नहीं रह सकता है। उसे देखे बिना वो न तो कुछ खा पाता है और ना ही उसे नींद नहीं आती है। उसकी किसी ने नहीं सुनी। उल्टा उसे ही धमकाया गया। ऐसे में उसके पास कोई और रास्ता नहीं था।


यह भी पढ़ेः शादीशुदा महिला को हुआ नौंवी के छात्र से प्यार, कोर्ट मैरिज कर भाग गई मुंबई

माता-पिता घर ले गए लड़की का शव
मौत के बाद लड़की के माता-पिता उसका शव लेकर घर चले गए। जानकारी होने के बाद बिलरियागंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया।


यह भी पढ़ेः गांव के प्रधान के साथ पत्नी होटल में मना रही थी रंगरेलियां, पति ने दोनों को दौड़ाकर पीटा

 

क्या कहती है पुलिस
थानाध्यक्ष ब्रम्हदीन पांडेय का कहना है कि दोनों एक दूसरे के रिलेशन में आते हैं। युवक ने युवती की हत्या की है। तहरीर मिलते ही एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो