script

Six months of Yogi Government: और बदतर हो गई सड़क, मांस कारोबार पर भी नहीं लगी लगाम

locationआजमगढ़Published: Sep 18, 2017 06:54:06 pm

15 जून तक ही 85 प्रतिशत सड़क मरम्‍मत का किया गया था दावा

Six months of Yogi Government News X Six month of Yogi Government

योगी सरकार का छह महीनाः और बदतर हो गई सड़क, मांस कारोबार पर भी नहीं लगी लगाम

आजमगढ़. यूपी में प्रचंड बहुमत से सत्‍ता में आने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ पहला आदेश अवैध बूचड़खाने बंद करने और सड़कों की मरम्‍मत को लेकर दिया था। 15 जून तक आजमगढ़ जिले की सड़कें गड्ढ़ा मुक्‍त होनी थी। पी‍डबल्‍युडी ने 15 जून को शासन को रिपोर्ट भी कर दिया था कि 85 से 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया, पर हकीकत कुछ और है। जिले में शायद ही कोई सड़क मिले जिसमें गड्ढा न हो। विभाग के लोग इसे गंभीरता से ले भी नहीं रहे है। रहा सवाल अवैध बूचड़खाने का तो इनमें ताला तो लटक गया लेकिन मांस के कारोबार पर अब तक लगाम नहीं लगी है।
बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के छह माह पूरे होने को हैं। सत्‍ता में आते ही योगी सरकार ने यूपी कीर सड़कों को गड्ढ़ामुक्‍त करने का आदेश दिया था। इसी आदेश के तहत आजमगढ़ में 1508.44 किमी सड़क पर पैच लगाने थे। विभाग की प्रगति रिपोर्ट के मुताबिक 15 जून तक 1461.36 किमी कार्य पूरा करने का दावा किया और शासन को रिपोर्ट भी भेज दी गयी लेकिन सड़कों की हालत हकीकत छह महीने बाद भी बयां कर रही है। दूर जाने की जरूरत ही नहीं है केवल शहर में घूम लिया जाय तो आंखे खुल जाएंगी। सत्‍ता में आने के बाद डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तीन बार आजमगढ़ की यात्रा कर चुके हैं लेकिन उन्‍हें भी सड़क में गड्ढ़ा नहीं दिखा।
यह भी पढ़ें- अखिलेश के खास दिग्गज नेता के काफिले से हुआ था एक्सीडेंट और योगी के मंत्री पर मढ़ दिया आरोप

इसी तरह जिले में सामान्‍य मरम्‍मत से नवीनीकरण तक के लिाए 575.07 किमी का लक्ष्‍य था। विशेष मरम्‍मत से नवीनीकरण तक का लक्ष्‍य 303.83 किमी रखा गया था। यह कार्य भी आज तक विभाग पूरा नहीं कर सका है। रहा सवाल दावों का तो सब‍कुछ ठीक बताया जा रहा है। केवल आजमगढ,़ लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर मार्ग को देख लिया जाय तो होश उड़ जाएगा। इन सड़कों पर कई-कई किलोमीटर तक गिट्टी ही नहीं दिख रही है।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो