scriptजैन मंदिर में रह रही साध्वी ने मंदिर के संत पर लगाया रेप का आरोप, देखें वीडियो | jain sadhvi complain of rape against jain muni in baghpat | Patrika News

जैन मंदिर में रह रही साध्वी ने मंदिर के संत पर लगाया रेप का आरोप, देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Feb 17, 2020 08:32:54 pm

Submitted by:

Iftekhar

इंसाफ के लिए धर-दर भटक रहीं साध्वी
पुलिस ने महिला थाने को सौंपी जांच

rape_1.png
बागपत. बागपत पुलिस ऑफिस पहुंची एक जैन साध्वी ने जैन मंदिर के साधु पर रेप का आरोप लगाते हुए पुलिस के अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है। साध्वी का आरोप है कि मंदिर के साधु ने कुछ दिन पहले उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था और उसके साथ मारपीट कर उसे मंदिर से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद उसने मामले में कारवाई को लेकर खेकड़ा थाने में साधु के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया था, लेकिन अभी तक उसके मामले में थाना पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है। वहीं, एएसपी का कहना है कि इनके बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है और अब महिला थाने को जांच सौंप दी गई है, लेकिन कारवाई न होने से नाराज साध्वी अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।
यह भी पढ़ें: 600 करोड़ के घोटाले का आरोपी पूर्व मुख्य सचिव वाईपी सिंह चढ़ा पुलिस के हत्थे

दरअसल, आपको बता दें कि ये मामला खेकड़ा थाना इलाके का है। यहां डूंडाहेड़ा चैकी के क्षेत्र में एक जैन मंदिर की साध्वी ने पुलिस ऑफिस पहुंचकर अपने ही मंदिर के साधु पर रेप का आरोप लगाया है। थाना पुलिस पर भी मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए पुलिस के अधिकारियों से गुहार लगाई है। साध्वी का आरोप है कि मंदिर में दो अन्य साध्वी है, जो गलत कार्यों में लिप्त रहती हैं और वे दोनों मुझे राजस्थान से लेकर आई थी और मुझसे गलत काम और अवैध कार्य कराने का दबाव बनाती थी। उनके खिलाफ कई थानों में मुकद्दमे भी दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें- प्राधिकरण का गेट तोड़कर अंदर घुसे गुस्साए किसान, पुलिस की एक नहीं चली, वीडियो में देखें नजारा

आरोप है कि दोनों साध्वी उसके विरोध करने के बाद उसे लेकर जेन मंदिर के आश्रम में पहुंची और वहां पर जैन साधु से उसके साथ जबरन रेप कराया था, जिसके बाद वह खेकड़ा थाने पहुंची तो थाना पुलिस ने भी उसके मामले में कोई कारवाई नहीं की। वहीं, पुलिस के अधिकारी अनील कुमार एएसपी का कहना है कि मामला 5-6 महीने पुराना है। इसकी जांच भी कराई जा चुकी है और फिर से महिला वही आरोप लगा रही है।

यह भी पढ़ें: आलू और प्याज के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

मामले की जांच महिला थाने को दे दी गई है। जांच के बाद महिला को कार्रवाई का अश्वासन दिया गया है। अब सवाल यह कि जो महिला पांच छह महीने से न्याय के लिए भटक रही है और अधिकारियों के चक्कर काट रही है। उसे कब तक न्याय मिल पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो