Corona positive मिलते ही मेडिकल स्टोर कराए गए बंद

Highlights

. जनपद के बडौत कस्बे में कोरोना के आए 3 नए केस
. कोरोना पोजेटिव की संख्या जिले में हुई 21
. ड्रग विभाग ने मेडिकल स्टोरों पर की छापेमारी

 

By: virendra sharma

Published: 10 May 2020, 08:25 AM IST

बागपत। जनपद के बडौत कस्बे में कोरोना के 3 मामले सामने आने के बाद एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। कोरोना पोजेटिव संख्या जिले में 21 हो गई है, जबकि 14 ठीक हो चुके है। बड़ौत में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी। शनिवार को ड्रग विभाग ने मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। प्रशासन ने उन स्थानों को सील कर दिया। जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे या काम करते थे।

लॉकडाउन में छूट की घोषणा के बाद जनपद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट में बड़ौत कस्बे के तीन लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद प्रशासन सख्ते में आ गया है। बडौत में लॉकडाउन में दी गई छूट को वापस लेते हुए सभी दुकानें बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही शनिवार को मेडिकल स्टोरों पर भी स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर व कोतवाल अजय शर्मा ने मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की। कई मेडिकल स्टोरों पर अनियमितता मिलने के बाद मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस दिया गया है। लॉकडाउन तक मेडिकल स्टोर बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अनियमितता मिलने पर कुछ मेडिकल स्टोर संचालकों को चेतावनी देकर व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भी कहा गया है। वहीं, रेड जोन एरिया सुभाष नगर पट्टी व बडोली रोड के आस-पास के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाली सभी दुकानों को भी बंद कर दिया गया है।

यहीं पर कोरोना के पॉजिटिव पाए गए थे। गुरुवार को मिले लैब टेक्नीशियन के परिवार के लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद बड़ौत के बडोली रोड स्थित सुभाष नगर कॉलोनी को सील किया गया। शनिवार को कॉलोनी सील करने के बाद घरों में रहने की अपील की गई। लैब टेक्नीशियन के संपर्क में आने वालों को आइसोलेट कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार स्क्रीनिंग भी कर रहा है।

Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned