scriptमेडिकल स्टोर्स पर कम पड़ने लगी आवश्यक दवाइयां, लोग हो रहे परेशान | people face shortage of medicines in baghpat | Patrika News
बागपत

मेडिकल स्टोर्स पर कम पड़ने लगी आवश्यक दवाइयां, लोग हो रहे परेशान

बीपी, हृदय रोग से लेकर महत्वपूर्ण बीमारियों की दजवाइयां पड़ने लगी कम

बागपतMar 30, 2020 / 06:06 pm

Iftekhar

baghpatmedical.png

बागपत. लॉकडाउन के बाद अब मेडिकल स्टोर्स पर धीरे-धीरे आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता कम होती जा रही है। बीपी, हृदय रोग से लेकर अन्य बीमारियों से लड़ने में इस्तेमाल होने वाली जरूरी दजवाइयां कम पड़ने लगी है। इसे लेकर लोगों को अब दोहरी मार पड़ने लगी है। मेडिकल स्टोर संचालको का कहना है कि दवाइयों की आपूर्ति नहीं होने से काफी दिक्कत बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में लॉकडाउन का बड़े पैमाने पर हो रहा उल्लंघन, प्रशासन पूरी तरह दिख रहा फेल

गौरतलब है कि देशभर में लॉकडाउन की वजह से पशुओं को भी खाने के लाले पड़ने लगे हैं। दरअसल, लोग घरों में कैद हैं। सभी रास्ते, हाईवे और बाजार बंद होने के कारण पशुपालकों और डेयरी संचालकों के साथ-साथ गौशाला संचालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन की वजह से ग्रामीण इलाकों में चारे से लेकर खल तक की चुरी की घटनाए बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ में यूपी के इस जेल में बंद 89 कैदियों को छोड़ा गया

जिनके पास भी पशु हैं, वह इस वक्त चारे के लिए जगह-जगह चक्कर काट रहे हैं। दरअसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादातर भूसा हरियाणा से आता है। हाई-वे बंद होने की वजह से भुसा व्यापारी भी परेशान हैं। जहां एक ओर सरकार का दावा है कि पशुओं के चारे से संबंधित ट्रांसपोर्ट को रोका नहीं जाए। मगर उसके बावजूद भी पुलिस की ओर से उन्हें रोका जा रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो डेयरी संचालकों को आगे चलकर भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही पशुओं को भी भूखे मरना पड़सकता है।

Home / Bagpat / मेडिकल स्टोर्स पर कम पड़ने लगी आवश्यक दवाइयां, लोग हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो