scriptबागपत में भी खेल बिगाड़ सकती है तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग, चार राज्य के ठहरे थे 114 | Those who joined the Tabligi Jamaat were quarantined in Baghpat | Patrika News

बागपत में भी खेल बिगाड़ सकती है तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग, चार राज्य के ठहरे थे 114

locationबागपतPublished: Apr 01, 2020 04:31:42 pm

Submitted by:

virendra sharma

निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक कार्यक्रम में जुटे लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हुआ अलर्ट
 

jamati.jpeg
बागपत। लॉकडाउन के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक कार्यक्रम में जुटे लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद तबलीगी जमात पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि इस मामले मेंं मौलवी पर भी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की तलाश में प्रशासन जुट गया है।
वहीं, बागपत जनपद में भी 17 नेपाली सहित चार राज्यों के 114 जमाती बडौत क्षेत्र की कई मस्जिदों में ठहरे हुए है। जिसकी जानकारी होने के बाद प्रशासन सभी की जांच कराकर अलग-अलग मस्जिदों में ठहराकर उनको क्वॉरेंटाइन करने का कार्य कर रहा है। जिले के छपरौली कस्बा, राठोडा गांव सहित बडौत शहर में कई स्थानों पर असम पश्चिम बंगाल और बिहार सहित दिल्ली राज्यों की 4 जमाते आई हुई थी। जिसमें लगभग 45 लोग शामिल थे, लेकिन इन जमात ने लॉकडाउन के बाद प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी। निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक कार्यक्रम में जुटे लोगों को कोरोना संक्रमण से पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। बागपत जनपद में भी मस्जिदों और मदरसों की तलाश कर जमातीयों को ढूंढने का काम शुरू कर दिया गया।
मंगलवार देर शाम तक पुलिस को बागपत में भी जमात के ठहरने की सूचना मिली तो पुलिस के होश उड़ गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छपरौली के राठौड़ा सहित कई स्थानों पर जांच की। साथ ही उन्हें दूरी बनाकर रखने की सलाह दी है। वहीं, सीओ बडौत आलोक सिंह ने बताया कि जमात में शामिल लोग अलग-अलग मस्जिदों में रह रहे हैं। इन लोगों को सलाह दी गई है कि दूरी बनाकर रखें और किसी भी प्रकार के बुखार खांसी आदि होने पर इसकी सूचना पुलिस या स्वास्थ्य विभाग को दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो