scriptनिजामुद्दीन मरकज: बॉर्डर पर पुलिस को चकमा देकर बागपत पहुंचे तीन जमाती | Three youths reached Baghpat by joining Nizamuddin Markaz | Patrika News

निजामुद्दीन मरकज: बॉर्डर पर पुलिस को चकमा देकर बागपत पहुंचे तीन जमाती

locationबागपतPublished: Mar 31, 2020 03:22:18 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. Delhi के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित किया गया धार्मिक कार्यक्रम . बागपत के तीन युवकों ने भी लिया था हिस्सा . मरकज से देश के विभिन्न क्षेत्रों में लौटे लोग पाए गए संक्रमित

jamati.jpeg
बागपत। दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज से वापस लौटे 2 हजार लोगों में से 24 कोरोना वायरस के संक्रमित मिलने के बाद देश में हड़कंप मच गया है। सभी का इलाज देश के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। वहीं, बागपत जनपद में पूरी तरह बॉर्डर को सील कर दिया गया है। उसके बाद भी जमात से शामिल होने वाले तीन युवक बागपत के मुबारिकपुर गांव पहुंच गए। उन्हें पुलिस भी नहीं रोक पाई। गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया तो प्रशासन मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गया है।
यह भी पढ़ेंः Lokcdown: निलंबित शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा पूरा वेतन

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों आयोजित हुए तबलीगी जमात में देश—विदेश के हजारों लोग जुटे थे। मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया। बाहर से आए लोगों को लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से सख्त एक्शन लिया गया। जिसके बाद सोमवार को बागपत में पहुंचे आईजी प्रवीण कुमार ने बागपत में दिल्ली और हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस अधिकारियों के साथ सख्त दिशा—निर्देश जारी किए। साथ ही बॉर्डर सील करने के निर्देश दिए। उसके बाद भी जमात में शामिल होने वाले तीन युवक मुबारिकपुर गांव पहुंच गए।
रास्ते में उनको किसी ने नहीं रोका। मुबारिकपुर गांव पहुंचे यह तीन जमाती कहां से आये है और दिल्ली के किस इलाके की जमात में शामिल हुए थे। इसकी सही से जानकारी नहीं हो पायी है। इन तीनों जमातीयों के गांव पहुंचने पर गांव में हंगामा खडा हो गया, सूचना के बाद गांव पहुंचे पुलिस कर्मीयों और डाक्टरों की टीम ने तीनो से पुछताछ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो