scriptElectronics Items खरीद रहे हैं तो हो जाएं सावधान, यहां हुई करोड़ों की ठगी | Big Fraud in the name of heavy discount on Electronics in Bahraich | Patrika News

Electronics Items खरीद रहे हैं तो हो जाएं सावधान, यहां हुई करोड़ों की ठगी

locationबहराइचPublished: Dec 12, 2017 07:34:41 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है।अधिकारीयों के मुताबिक ठगों की तलाश की जा रही है।

Fraud

Fraud

बहराइच. भारत-नेपाल बार्डर के जिले बहराइच में भोले भाले लोगों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट रेट पर TV फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि जैसी महंगी वस्तुओं को उपलब्ध कराने का झांसा देकर एक फ्राड कंपनी रातों रात करीब दो करोड़ की रकम लेकर फ़रार हो गयी। जिससे इलाके में अफरा तफरी का माहौल छा गया। घटना कोतवाली नानपारा इलाके में सामने आई है, जहाँ पर खुली ताज़ ट्रेडर्स नाम की एक फ़र्जी कंपनी ने इलाके के लोगों को महंगे सामानों पर भारी डिस्काउंट का प्रलोभन दिया और लगभग 2 करोड़ की ठगी कर कंपनी अचानक छू मंतर हो गयी। कंपनी के भागने की भनक लगते ही हज़ारों की तादात में ठगी का शिकार हुए सभी ग्राहकों ने कंपनी के दफ्तर पर पहुंच कर जमकर हंगामा काटा। इसकी भनक पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित ग्राहकों की भीड़ को काबू कर ऑफिस से हटाया। फिलहाल पुलिस ठगी करने वालों की तलाश में जुट गयी है।
एक गरीब परिवार के लिए एक-एक रूपए की क्या कीमत है ये बस वही बता सकता है जो दिनभर धूप में कड़ी मेहनत करता हो, लेकिन जब उसकी वही खून पसीने की कमाई को कोई चुरा ले, तो वह किसी पहाड़ टूटने से कम नहीं है। कोतवाली नानपारा इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहाँ हसनगंज मोहल्ले में ताज ट्रेडर्स नाम की एक कंपनी ने पहले तो 45 प्रतिशत के डिस्काउंट का झांसा देकर लोगों से पैसे जमा करवा लिए और फिर गरीबों की मेहनत के लगभग 2 करोड़ रूपए लेकर फरार हो गयी है।
फर्ज़ी कंपनी के संचालक कितने शातिर थे इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता कि पहले तो इन्होंने कुछ लोगों को डिस्काउंट पर सामान दिया। इसके द्वारा आस पास के लोगों का भरोसा जीतने का काम किया। और जैसे ही कंपनी के फोल्डर में ग्राहकों की तादात बढ़ने लगी तो कंपनी के सभी संचालक रातों रात ग्राहकों की जमा रकम को हड़प कर सबको चूना लगाकर फरार हो गए। ताज़ ट्रेडर्स नाम की ये फ्राड कंपनी 45% डिस्काउंट काट कर पहले ग्राहकों से एडवांस रकम जमा करवाती थी और 14 दिनों के बाद ग्राहकों को सामान की डिलिवरी देने की बात कहती थी। ठगी का शिकार आज हज़ारों लोगों को अपनी दुनिया उजड़ने का एहसास हो रहा है। वही पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है।अधिकारीयों के मुताबिक ठगों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो