सपा नेता ने उठाई बंदूक और चला दी खुद पर गोली, सुसाइड नोट में अपने क्रियाक्रम व रुपयों को लेकर लिखी हैरान करने वाली बात

सपा नेता ने उठाई बंदूक और चला दी खुद पर गोली, सुसाइड नोट में अपने क्रियाक्रम व रुपयों को लेकर लिखी हैरान करने वाली बात

Abhishek Gupta | Publish: Oct, 13 2018 10:20:51 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

डीएम दफ्तर से चन्द कदम की दूरी पर स्थित किसान गन हाऊस के अंदर अचानक हुई फायरिंग की घटना से अफरातफरी का माहौल छा गया।

बहराइच. डीएम दफ्तर से चन्द कदम की दूरी पर स्थित किसान गन हाऊस के अंदर अचानक हुई फायरिंग की घटना से अफरातफरी का माहौल छा गया। गन हाउस के अंदर बने कमरे से आई फायरिंग की आवाज सुनकर लोग मौके की तरफ दौड़े तो घटना स्थल पर गन हाऊस के मालिक व सपा के पूर्व कोषाध्यक्ष बाल गोविंद यादव खून से लतपथ अवस्था में जमीन पर पड़े मिले। जिन्हें आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत नाजुक देखते हुए उन्हें इलाज के लिये लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया गया है। सुसाईड का प्रयास करने वाले सपा नेता बाल गोविंद यादव यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता माने जाते हैं।

ये भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में सिपाहियों को मिली माफी, दी warning और वापस बुलाया ड्यूटी पर, मामले में हुआ बड़ा उलटफेर

इस घटना की जानकारी देते हुए कोतवाल नगर ने बताया कि पूर्व सपा नेता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसको कब्जे में लेकर गहनता से जांच की जा रही है।

 

एसपी सिटी ने कहा यह-

इस घटनाकाण्ड के बारे में SP सिटी अजय प्रताप ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र के अकबरपुरा इलाके के रहने वाले गन हाउस के मालिक बाल गोविंद यादव द्वारा खुदकुशी करने के प्रयास का मामला सामने आया है, जिसमें घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसकी जांच की जा रही है। फोरेंसिक एक्स्पर्ट द्वारा इस बात की तहकीकात करायी जा रही है कि बरामद सुसाइड नोट घायल गन हाऊस के मालिक बाल गोविंद यादव द्वारा ही लिखा गया है या फिर किसी की गहरी शाजिश है। इसकी बारीकी से जांच की जा रही है। गन हाउस में हुई फायरिंग की घटना में कंट्री मेड पिस्टल से निकली गोली सपा नेता की ठुड्डी को चीरते हुए निकली है जिसमें सपा नेता गंभीर अवस्था में घायल हुए हैं। उसे इलाज के लिये लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया गया है।

सुसाइड नोट में लिखी मिली यह बात-

कोतवाल नगर ने बताया कि बरामद सुसाईड नोट में किसी प्रकाश नाम के एक युवक को संबोधित किया गया है जो रिश्ते में सपा नेता का भतीजा बताया जा रहा है। पत्र में लिखा है कि मैं जो बात बता रहा हूँ किसी को मत बताना, घर वालों को भी मत बताना। मेरी तबियत खराब चल रही है। मैं अपनी जिंदगी से ऊब कर ये कदम उठा रहा हूं। तुम मेरी मौत को दुर्घटना साबित करना। अगर दुर्घटना साबित नहीं करोगे तो LIC का कोई पैसा नहीं मिलेगा। पुलिस को तुम बताना की पिस्टल की मैग्जीन ठीक करते समय अचानक गोली चल गई। LIC वालों से पूछ लेना कि अगर पोस्टमार्टम जरूरी है तो पोस्टमार्टम अवश्य करा देना। मेरा क्रियाकर्म गायत्री विधि से 3 दिन में कर देना। तेरहवीं वगैरह के चक्कर में मत पड़ना। घर के किसी सदस्य को यह बातें मत बताना।

Ad Block is Banned