scriptमध्य प्रदेश में नक्सलियों का आतंक, सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को जलाया | Terror of Naxalites in MP, burnt 3 vehicles engaged in road constructi | Patrika News
बालाघाट

मध्य प्रदेश में नक्सलियों का आतंक, सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को जलाया

लांजी इलाके में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देकर लगाया बैनर

बालाघाटDec 04, 2021 / 04:50 pm

Hitendra Sharma

naxal_attack.png

बालाघाट. मध्य प्रदेश में नक्सलियों ने सरकार को चटुनौती देते हुए सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही नक्सलियों ने चेतावनी दी है कि सड़क निर्माण तुरंत बंद किया जाए। इससे पहले भी नक्सलियों ने रोड़ बना रही कंपनी को चेतावनी दी थी। जब सड़क निर्माण बंद नहीं हुआ तो अब तीन वाहनों के आग के हवाले कर दिया।

बालाघाट जिले के लांजी इलाके में ग्राम पंचायत देवर बेली के ग्राम कोरका में नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। सड़क किनारे खड़े 3 वाहनों जिनमें एक रोडरोलर भी शामिल है सहित तीन वाहनों में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि कोरका से देवर बेली के बीच सड़क बन रही है। सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने देर रात आग लगा दी। इस इलाके में रायसिंह एंड कंपनी रोड़ बना रही कंपनी है।

Must See: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, कई ट्रेनों में सुविधा बहाल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 40 नक्सली हथियार लेकर मौके पर आए उनके साथ 15 महिलाएं भी शामिल थी। घटना स्थल को नक्सल प्रभावित क्षेत्र में माना जाता है। वही सड़क निर्माण कर रही कंपनी को काम बंद करने के लिए नक्सलियों ने चेतावनी दी थी। लेकिन ठेकेदार ने काम बंद नहीं किया। बालाघाट पुलिस अधिक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि नक्सलिओं ने घटना को अंजाम दिया है और घटनास्थल पर बेंनर लगाया है जिसे बरामद कर लिया है।

Must See: ओमिक्रॉन से निपटने के लिए तैयारी में जुटा प्रशासन, अलर्ट मोड पर अस्पताल

बंद को सफल बनाने की अपील
घटना के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर बेनर लगाकर चेतावनी दी है साथ ही कुछ परचे भी मिले हैं जिनमें छत्तीसगढ नक्सली बंद को सफल बनाने की अपील की है। पर्चों में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र झोनल कमेटी का उल्लेख किया गया है।

Home / Balaghat / मध्य प्रदेश में नक्सलियों का आतंक, सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को जलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो