scriptदलाल ने कहा- भूमिपूजन में चढ़ाना होगा सोने का मंगलसूत्र, एेसे करते ही मच गया ये बवाल | Police arrested accused of selling land in fraudulent manner CG | Patrika News

दलाल ने कहा- भूमिपूजन में चढ़ाना होगा सोने का मंगलसूत्र, एेसे करते ही मच गया ये बवाल

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jul 20, 2018 05:12:08 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

जमीन का भूमिपूजन में मचा बवाल

crime news

दलाल ने कहा- भूमिपूजन में चढ़ाना होगा सोने का मंगलसूत्र, एेसे करते ही मच गया ये बवाल

भाटापारा. दूसरे की जमीन को अपनी बताकर बेचने के आरोप मे भाटापारा पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एक शहद बेचने वाले ने रायपुर के एक दम्पति को भाटापारा में जो दूसरे की जमीन थी, उसे अपनी बताकर बेच दिया। बकायदा जमीन का भूमिपूजन जब कराया जा रहा था, तभी जमीन का असली मालिक वहां पर आ पहुंचा और उसने पुलिस को मौके पर बुला लिया।

बनाई झूठी कहानी

घटना के संबंध मे शहर पुलिस निरीक्षक आरके साहू ने बताया कि भाटापारा का रहने वाला राजू सांवरा नाम का युवक शहद बेचने का बहाना बनाकर रायपुर कुशालपुर में रहने वाले ईश्वर प्रसाद शुक्ला पिता छंदी लाल शुक्ला से पहचान पढ़ाया और बातचीत से उसको पता चला कि शुक्ला परिवार जमीन लेना चाहता है, फिर राजू ने अपना जाल फेंकते हुए झूठी कहानी बनाई।

शुक्ला परिवार को बताया कि भाटापारा मे गुरू नंद कुमार सांवरा के पास अच्छी जगह पर जमीन है, जो सस्ते दामों में मिल जाएगी। शुक्ला परिवार उनके झांसे में आ गया और जमीन देखने के लिए भाटापारा पहुंचे। राजू और उसके तांत्रिक गुरू नंद कुमार सांवरा ने ईश्वर शुक्ला और उसकी पत्नी को दूसरे की जमीन को अपना बताकर फर्जी तरीके से उनको दिखा दिया। पांच लाख की जमीन बताई, इसमें तीन लाख रुपए नगद और दो लाख बाद मे चार किश्तों में देने की बात तय हुई।

फर्जी तरीके से बेचीं जमीन

शुक्ला ने पांच जुलाई को 15 हजार रुपए ब्याना के तौर पर दे दिया। राजू ने फिश्र पैसा लेकर बुलाया और कहा कि जमीन की रजिस्ट्री बाद में हो जाएगी। पहले भूमिपूजन कर लेते हैं, और बहला फूसलाकर उनसे और पैसे ले लिए। फिर नंद सांवरा ने भूमिपूजन के नाम पर बंदर की खोपड़ी, हड्डी, बंदन एवं गुलाल निकालकर डरावने प्रकार की पूजा करने लगा। ईश्वर की पत्नी से पूजा में सोने की वस्तु चढ़ाने के लिए कहा उसकी पत्नी ने सोने के 24 कैरेट का मंगलसूत्र चढ़ा दिया। इसके बाद पैसों और मंगलसूत्र को लेकर दोनों आरोपी भागने लगे उनके साथ दो लोग और थे, जो बाइक में उन्हें लेकर भागने लगे तभी शुक्ला दम्पति को उनके चोर होने का आभास हुआ। इसके बाद चिल्लाने पर आवाज सुनकर उस जमीन का असली मालिक पास से भागते हुए आया और उसने बताया कि ये जमीन मेरी है।

मैं पुलिस को बुलाता हूं, तभी पुलिस वहां पहुंची और उन चारों आरापियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने एक लाख 50 हजार रुपए व सोने का मंगलसूत्र व दो बाइक भी जब्त किया। आरोपियों मे राजू सांवरा पिता छिंदी सांवरा उम्र 40 वर्ष, नंद कुमार उर्फ नंदू सांवरा पिता सुकालू सांवरा उम्र 53 वर्ष, मुकेश उर्फ राजा सांवरा उम्र 28 वर्ष भाटापारा व अशोकी सांवरा पिता नंदकुमार सांवरा उम्र 26 वर्ष धुर्राबांधा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो