जिला प्रशासन ने अपराधी अहमद सई की लगभग एक करोड की सम्पत्ति किया कुर्क

बलरामपुर की पुलिस ने शातिर अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाई शुरु कर दी है। जिले के टापटेन अपराधियों और गैंगेस्टर एक्ट के अपराधियों पर कडी कार्यवाई करते हुये उनके अपराध के द्वारा अर्जित सम्पत्ति को जब्त किया जा रहा है।

By: Karishma Lalwani

Published: 27 Sep 2020, 10:42 AM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर. बलरामपुर की पुलिस ने शातिर अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाई शुरु कर दी है। जिले के टापटेन अपराधियों और गैंगेस्टर एक्ट के अपराधियों पर कडी कार्यवाई करते हुये उनके अपराध के द्वारा अर्जित सम्पत्ति को जब्त किया जा रहा है। जिसके लिये पुलिस लगातार मुनादी कर जब्तीकरण की कार्यवाई कर रही है। जिला प्रशासन के द्वारा एक ही अपराधी की लगभग एक करोड की सम्पत्ति को कुर्क कर लिया गया है। जबकि कई अन्य अपराधियों के खिलाफ अपराध से अर्जित की गयी सम्पत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है।

उतरौला कोतवाली क्षेत्र के अपराधी अहमद सई की लगभग एक करोड की सम्पत्ति कुर्क कर ली गयी है। शातिर अपराधी अहमद सई गैंगेस्टर एक्ट में आरोपित है। इसके द्वारा आपराधिक कृत्यो के जरिये अर्जित की गयी सम्पत्ति को प्रशासन ने जब्त किया है।कुर्क की गयी सम्पत्ति की अनुमानित कीमत साठ लाख रुपये आँकी जा रही है। मामला उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढया पकडी गाँव का है। शातिर अपराधी अहमद सई गैंगेस्टर एक्ट में आरोपित है। इसके द्वारा आपराधिक कृत्यो के जरिये अर्जित की गयी सम्पत्ति को आज प्रशासन ने जब्त किया। एसडीएम के नेतृत्व में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क की मुनादी कराते हुये जिला प्रशासन ने अभियुक्त का एक दो मंजिला मकान और 1200 वर्ग फिट की जमीन पर प्रशसान न अपना कब्जा कर लिया। डीएम कृष्ण करुणेश ने यूपी गैंगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत अपराधी अहमद सई की सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned