Patrika Positive News: बलरामपुर में समाजसेवी ने CHC व PHC को लिया गोद, कहा- तीसरी लहर से पहले दुरुस्त होंगे अस्पताल

Patrika Positive News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों-सांसदों और मंत्रियों से सीएचसी-पीएचसी को गोद लेने की अपील की थी

By: Hariom Dwivedi

Published: 14 Jun 2021, 07:49 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बलरामपुर. Patrika Positive News. कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार के साथ आमजन और समाजसेवी भी आगे रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों-सांसदों और मंत्रियों से सीएचसी-पीएचसी को गोद लेने की अपील की थी। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चार सीएचसी को गोद लिया है। इनमें दो गोरखपुर की, एक वाराणसी और एक अयोध्या की है। मुख्यमंत्री की अपील के बाद बलरामपुर के समाजसेवी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने भी दो अस्पतालों को गोद लिया है।

धीरेंद्र सिंह ने बलरामपुर जिले के श्रीदत्तगंज श्रीदत्तगंज में सीएचसी, मथुरा बाजार की पीएचसी को गोद लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से पहले इन दोनों अस्पतालों को आधुनिक तकनीकों से लैस कर देंगे। साथ ही यहां बिजली, पानी, बिल्डिंग की मरम्मत आदि की समस्यायें को दूर करेंगे, ताकि क्षेत्रवासियों को इलाज के लिए दर-बदर भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि यहां की समस्त समस्याओं को जल्द दूर करने का प्रयास करूंगा। अस्पतालों की व्यवस्था सुदृढ़ होने से ग्रामीणों को मुख्यालय तक दौड़ भाग नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : इंसानियत की मिसाल बनी लखनऊ की यह बेटी, लावारिस लाशों का कर रही दाह संस्कार

विधायकों ने की तारीफ
बलरामपुर से तुलसीपुर से बीजेपी विधायक कैलाशनाथ शुक्ला व सदर विधायक पलटूराम ने समाजसेवी धीरू सिंह के इस सराहनीय कदम की तारीफ की है। उन्होंने कहाकि धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने वाले समाजसेवी धीरेन्द्र प्रताप सिंह 'धीरू' ने पार्टी नेतृत्व के निर्देशानुसार तराई क्षेत्र के मथुरा पीएचसी व सीएचसी श्रीदत्तगंज को गोद लेकर एक अच्छा कार्य किया है। इससे स्वास्थ्य केंद्र में सुधार आने के साथ- साथ क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा।

सीएमओ ने दिया धन्यवाद
सीएमओ विजय बहादुर सिंह ने समाजसेवी धीरेन्द्र प्रताप सिंह 'धीरू' द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिये जाने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इससे हम सभी को स्वास्थ्य-व्यवस्था सही करने में एक बल मिलेगा।

यह भी पढ़ें : देशी जुगाड़ में हम भारतीय सबसे आगे हैं, यहां कूकर से दी जा रही कैदियों को भाप

BJP coronavirus patrika positive news
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned