scriptED interrogate Mukhtar Ansari Brothers Money Laundering Case | जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कैसे हो रही इनकम? 10 वर्षों में इतनी हो गई संपत्ति! ईडी कर रही परिजनों से पूछताछ | Patrika News

जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कैसे हो रही इनकम? 10 वर्षों में इतनी हो गई संपत्ति! ईडी कर रही परिजनों से पूछताछ

बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी जेल में बंद हैं। फिर भी की 10 वर्षों में इनकम हो रही। इस इनकम का स्त्रोत क्या है, इसका पता लगाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने 7 घंटे अफजाल अंसारी से पूछचाछ की।

बांदा

Updated: May 11, 2022 05:12:37 pm

प्रवर्तन निदेशायल बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की आय के जरिये का पता लगा रही है। इसके साथ ही उनके परिजनों के आय का भी पता लगाया जा रहा है। वर्तमान में किस कंपनी से उनके परिवार को आर्थिक मदद मिल रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद अफजाल अंसारी को किसने फंडिंग की। कहीं कोई बेनामी कंपनी तो नहीं जिससे यह सारा खेल हुआ है। इन सवालों के जवाब के लिए पूछताछ कर रही है। मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी से सोमवार को पूछताछ के बाद ईडी ने मंगलवार को मुख्तार के सबसे बड़े भाई पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह से सिविल लाइंस स्थित ईडी कार्यालय में घंटों पूछताछ की।
Mukhtar Ansari and Sibaktullah Ansari File Photo
Mukhtar Ansari and Sibaktullah Ansari File Photo
उनकी आय और व्यय के बारे में जानकारी ली गई। इसके अलावा ईडी ने अन्य परिजनों से भी 10 वर्षों का हिसाब-किताब मांगा है। ईडी ने पूर्व विधायक और अफजाल के भाई मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों को भी तलब किया लेकिन समय कम होने की वजह से पूछताछ नहीं हो पाई।
यह भी पढ़ें

4 दिन से लापता लड़की खेत में मिली इस हालत है, देखने वाले हैरान

परिजनों से भी पूछताछ

बीते दिनों एक कंपनी से मुख्तार के परिवार के लेनदेन की बात सामने आई है। मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर प्रवर्तन निदेशालय ने इसकी छानबीन की तो पता चला कि कंपनी से मुख्तार की पत्नी, बेटे और भाई के लेनदेन की जानकारी सामने आई है। ऐसे में यह जांच शुरू हो गई कि कहीं वह बेनामी कंपनी तो नहीं है। कहीं ऐसा तो नहीं कि कंपनी किसी और के नाम से रजिस्टर्ड है लेकिन मुख्तार का पैसा लगा हो।
यह भी पढ़ें

गोरखपुर से सिलीगुड़ी 519 KM लंबे Expressway की डीपीआर तैयार, यूपी के इन 3 जिलों से गुजरेगा

7 बैंक खाते हुए थे चिन्हित

पिछले साल ईडी ने मुख्तार के सात बैंक खाते चिन्हित किए थे। धीरे-धीरे ईडी का शिकंजा मुख्तार और उसके परिवार पर कसता जा रहा है। मुख्तार और अफ़ज़ाल से पूछताछ के बाद ईडी अब मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर से जल्द ही पूछताछ करेगी। इसके साथ ही इस मामले में मुख्तार के परिवार के अन्य लोगों और सालों को भी तलब किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.