scriptबांदा जेल में कोरोना विस्फोट, मुख्तार समेत अब तक 50 लोग संक्रमित | mukhtar ansari found covid positive in banda jail | Patrika News

बांदा जेल में कोरोना विस्फोट, मुख्तार समेत अब तक 50 लोग संक्रमित

locationबांदाPublished: Apr 26, 2021 03:56:09 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Mukhtar Ansari की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे बैरक में अलग से आइसोलेट किया गया है। बैरक में किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं

बांदा जेल में कोरोना विस्फोट, मुख्तार समेत अब तक 50 लोग संक्रमित

बांदा जेल में कोरोना विस्फोट, मुख्तार समेत अब तक 50 लोग संक्रमित

बांदा. Mukhtar Ansari Covid Positive. यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) भी कोरोना संक्रमित हो गया है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेल जाकर सैंपल लिया। बाहुबली मुख्तार अंसारी के साथ ही वहां 50 अन्य लोग भी संक्रमित हो गए हैं। सभी को अलग-अलग सेल में आइसोलेट किया गया है। वहीं बांदा में अब कुल संक्रमितों की संख्या 6760 पहुंच गई है। सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1538 है। जबकि कुल 86 मौतें हो चुकी हैं।
मुख्तार की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जेल के कैदियों की कोरोना जांच लगातार की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्तार व अन्य कैदियों का टेस्ट लिया। मुख्तार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे बैरक में कोविड-19 नियमों के बीच ही रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में आठवें नंबर पर उसका नाम है। डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा कि मुख्तार अंसारी की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव है। लखनऊ से उसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने तक मुख्तार को आइसोलेशन में ही रखा जाएगा। वर्तमान में मुख्तार अंसारी के बैरक में किसी को जाने की इजाजत नहीं है। पूरे बैरक में केवल मुख्तार अंसारी अकेले है। उधर, सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने कहा कि जैसा जेल के चिकित्सक कहेंगे, उसी हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सात अप्रैल से बांदा जेल में बंद

गौरतलब है कि सात अप्रैल को मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। उसके खिलाफ यूपी की अदालतों में कई संगीन मामले चल रहे हैं। बांंदा जेल में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्तार का सैंपल लिया। एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट में मुख्तार के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। मुख्तार अंसारी की हालत कोई परिवर्तन नहीं है। उसकी हालत स्थिर है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80voxe
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो