मदरसे में पहुंची एनआईए टीम, कश्मीरी छात्र के बारे में की पूछताछ

जिले के प्रसिद्ध जामिया अरबिया मदरसे में एनआईए की टीम ने छापा मारा

By: Ruchi Sharma

Updated: 09 Mar 2018, 01:44 PM IST

बांदा. जिले के प्रसिद्ध जामिया अरबिया मदरसे में एनआईए की टीम ने छापा मारा। एनआईए की टीम यहां कश्मीरी छात्र आशिफ के मामले में पूछताछ करने पहुंची थी । गिरफ्तारी की आंशका में मदरसे के छात्रों ने घेराबंदी कर ली, जिसके चलते पुलिस से झड़प की नौबत आ गई। फिलहाल मदरसे से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, बीते दिनों कश्मीर से पकड़े गए आसिफ के मामले में एनआईए की टीम ने छात्रों व मदरसे संचालक से पूछताछ कर जानकारी ली।

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले कश्मीर में आसिफ नामक छात्र की गिरफ्तारी हुई थी, जो कि बांदा के प्रसिद्ध हथौड़ा मदरसे में पढ़ता था। छात्र की गिरफ्तारी कश्मीर में हुई थी, वही छात्र से पूछताछ के दौरान उसने बांदा मदरसे में पढ़ाई करने की जानकारी कश्मीर पुलिस को दी थी, इसी सिलसिले में एनआईए की टीम ने अचानक मदरसे में छापा मारा। करीब सात आठ घंण्टे तक चली पूछताछ में लगातार गहमा-गहमी का माहौल बना रहा ।

हाल ही में आशिफ को कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था, इसी मामले में एनआईए की टीम आज बांदा के हथौड़ा मदरसा पहुंची। बता दें कि बांदा के हथौड़ा स्थित जामिया अरबिया मदरसा है जो की सालों पुराना है, इसमें देश के कोने-कोने से छात्र तालीम हासिल करने आते हैं। हजारों की तादात में यहां छात्र तालीम हासिल कर रहे हैं। एनआईए की टीम ने मदरसे में आकस्मिक छापेमारी करते हुए पूरे मदरसे को घेर लिया, इसके मदरसे में प्रवेश कर छात्रों व मदरसे संचालक से छात्र आसिफ की जानकारी ली। एनआईए की टीम के मदरसे में प्रवेश में करते ही मदरसे में हड़कंप मच गया।

एनआईए की टीम ने मदरसे के दस्तावेज खंगाले और कुछ छात्रों व अध्यापकों से पूछताछ भी की। मदरसे संचालक ने बताया कि इस मदरसे में हजारों की तादात में बच्चे पढ़ाई करते है, इस मदरसे में देश के कोने-कोने से आकर बच्चे उर्दू तालीम हासिल करते है। बताया कि कश्मीर का रहने वाला एक लड़का आसिफ हमारे मदरसे में पढ़ता था जिसको कुछ दिन पहले कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसी सम्बन्ध में आज एनजीेए की टीम यहां आई थी व आसिफ के बारे में पूछताछ कर रही थी। मदरसा संचालक ने ये भी बताया कि हमारे मदरसे में बिहार, कश्मीर, बंगाल आदि शहरों के बच्चे पढ़ते है तथा लगभग 8 बच्चे कश्मीर के पढ़ते है, बताया कि फिलहाल एंजिया की टीम ने केवल पूछताछ की है, किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned