scriptनुकीले हथियार से महिला की आंख फोड़ खेत में निर्वस्त्र फेंका शव, सास समेत पांच आरोपी हिरासत में | woman found naked and dead in banda police arrest five criminals | Patrika News

नुकीले हथियार से महिला की आंख फोड़ खेत में निर्वस्त्र फेंका शव, सास समेत पांच आरोपी हिरासत में

locationबांदाPublished: Oct 13, 2020 09:27:56 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

हाथरस की घटना को लेकर लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बांदा में एक महिला की निर्मम हत्या की घटना सामने आ गई। यहां एक महिला पर किसी नुकिले हथियार से उसकी आंख फोड़कर उसे निर्वस्त्र खेत में फेंक देने का मामला सामने आया है।

नुकीले हथियार से महिला की आंख फोड़ खेत में निर्वस्त्र फेंका शव, सास समेत पांच आरोपी हिरासत में

नुकीले हथियार से महिला की आंख फोड़ खेत में निर्वस्त्र फेंका शव, सास समेत पांच आरोपी हिरासत में

बांदा. हाथरस की घटना को लेकर लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बांदा में एक महिला की निर्मम हत्या की घटना सामने आ गई। यहां एक महिला पर किसी नुकिले हथियार से उसकी आंख फोड़कर उसे निर्वस्त्र खेत में फेंक देने का मामला सामने आया है। गले व कमर में भी नुकीला हथियार धंसाया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतिका के परिवार की शिनाख्त की। पीड़ित परिवार की तहरीर पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।
अतर्रा के बर्तन व्यापारी रामभवन ने 2015 में अपनी बेटी सुनीता (28) की शादी बदौसा के पौहार रोड बंगाली पुरवा निवासी भैरमदीन से की थी। शादी के दूसरे साल सुनीता ने बेटी को जन्म दिया। आरोप है कि बेटी के जन्म पर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे। उसके साथ कई बार किसी न किसी बात पर मारपीट भी हुई। प्रताड़ना से परेशान होकर सुनीता ससुराल वालों से अलग रहने लगी मगर इन सबके बीच उसके ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना बंद नहीं किया। सोमवार सुबह घर से करीब 300 मीटर दूर उसकी निर्वस्त्र लाश एक खेत में पड़ी मिली।
मायके वालों को नहीं दिखाई लाश

लाश से थोड़ी दूर पर सुनीता की चप्पलें, मोबाइल फोन, एक लोटा, प्लास्टिक के गिलास, देसी शराब और पानी के पाउच भी पड़े मिले। सुनीता की दाईं आंख को नुकीले हथियार से फोड़ा गया था। गर्दन और कमर में भी नुकीला हथियार धंसाने के निशान मिले। शरीर पर नाखून और मारने-पीटने के कई निशान मिले। सूचना पर पहुंची बदौसा पुलिस ने सास की शिनाख्त के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोप है कि सुनीता के मायके वालों को लाश तक नहीं दिखाई गई। बदौसा थाना प्रभारी ने बताया कि सुनीता की मां की तहरीर पर सास और पति के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पति फरार है जिसकी तलाश जारी है।
पहले मारपीट फिर हत्या की आशंका

पुलिस विवाहिता के कमरे में गई तो ताला लगा था। ताला तुड़वाकर अंदर देखा गया तो वहां टूटी चूड़ियां और सिर के नोंचे बाल पड़े मिले। इससे आशंका जताई गई है कि पहले कमरे में उससे मारपीट की गई थी, फिर रात में उसके बाहर निकलने पर खेत में हत्या कर दी गई। पड़ोसियों ने बताया कि रात नौ बजे के करीब विवाहिता खेत की ओर गई थी, इसके बाद उसे लौटते नहीं देखा।
बिना फॉरेंसिक टीम बुलाए पोस्टमार्टम के लिए भेजी लाश

ग्रामीणों की सूचना पर बदौसा थाना प्रभारी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। घटनास्थल पर मिले साक्ष्य को सील किए बिना फॉरेंसिक टीम बुलाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज देने पर सीओ ने नाराजगी जताई। हालांकि, आक्रोशित मायके वालों ने शव को गाड़ी से जबरन उतरवाया और हत्यारोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच-76 कर्वी-बांदा राजमार्ग को जाम करने की कोशिश की। लोगों का आक्रोश देख सीओ सत्यप्रकाश ने स्थिति संभाली।
हत्या की वजह बनी पहेली

सुनीता की हत्या पुलिस व परिवार वालों के लिए पहेली बन गई है। थाना प्रभारी ने कहा कि मृतिका के कमरे व खेत में कहीं भी खून के निशान नहीं मिलने से यह स्थिति साफ नहीं है कि उसकी हत्या कहां हुई थी। आशंका जताई गई है कि सुनीता की हत्या किसी दूसरी जगह की गई। यह भी संभावना है कि हत्या में और भी लोग शामिल हो सकते हैं।
मकान बिकने में थी बाधा

सुनीता की चित्रकूट निवासी बड़ी बहन ने बताया कि बदौसा स्थित बहन की ससुराल का घर रोड किनारे है। अच्छी कीमत मिलने की लालच में ससुरालवाले घर को बेचना चाहते थे, लेकिन बहन उसमें रोड़ा बनी थी। बहन घर बिकने नहीं दे रही थी, जिसको लेकर कई बार बहन को मारपीटा भी गया। आशंका जताई की कि मकान न बिक पाने पर सास और उसके पति ने ही हत्या की। पुलिस ने मृतिका की सास और उसके चार करीबियों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो