बच्चा चोर गिरोह को एसपी ने बताया अफवाह, बोले- बच्चे उठाने वाला कोई गिरोह सक्रिय नहीं

बच्चा चोर गिरोह को एसपी ने बताया अफवाह, बोले- बच्चे उठाने वाला कोई गिरोह सक्रिय नहीं
बच्चा चोर गिरोह को एसपी ने बताया अफवाह, बोले- बच्चे उठाने वाला कोई गिरोह सक्रिय नहीं

abdul bari | Updated: 26 Aug 2019, 12:29:40 AM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

जनजातीय जिले में बच्चा उठाने वाला ऐसा कोई गिरोह सक्रिय नहीं है। न ऐसी घटनाएं हुई हैं। कुछ शरारती तत्व इस प्रकार की अफवाहों ( child theft rumor in banswara ) को जन्म दे रहे हैं।

बांसवाड़ा.
जनजातीय जिले में बच्चा उठाने वाला ऐसा कोई गिरोह सक्रिय नहीं है। न ऐसी घटनाएं हुई हैं। कुछ शरारती तत्व इस प्रकार की अफवाहों ( child theft rumor in banswara ) को जन्म दे रहे हैं। आमजन इसमें न पड़े और किसी भी प्रकार के मारपीट जैसे कृत्य कर कानून हाथ में न लें। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने दो दिन से जिले में बच्चों के अपहरण के प्रयास की चर्चाएं गर्माने तथा गांवों में बच्चों के अपहरण की आशंका में ग्रामीणों की ओर से कुछ लोगों को संदिग्ध मान की गई पिटाई की घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस प्रकार की अफवाहें व कार्रवाई जिले की शांति व अमन-चेन के लिए घातक है।

 

कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी ... ( banswara crime news )

नौ लोगों के साथ हुई मारपीट के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए एसपी ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में छह लोग रह रहे थे जो झालावाड़ के थे। वे कई प्रकार का स्वांग रचकर आजीविका चलाते हैं। येे सभी अम्बाजी जा रहे थे। उनके बारे में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि ये बच्चा चोर गिरोह ( suspected of child theft ) के सदस्य हैं। इसे लेकर कुछ लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। तब पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की। मारपीट के दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

 

पांच लोगों की हुई गिरफ्तारी


दूसरी घटना लोहारिया थाना क्षेत्र में हुई। सुन्दनी गांव के पास में अमेठी इलाके में कुछ लोग रह रहे थे। वे खजूर की पत्तियों से चटाई आदि बनाकर व बेचकर अपना जीवन-यापन करते हैं। वहां भी कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई कि ये बच्चा चोर गिरोह के सदस्य हैा उनके साथ भी मारपीट कर दी। तब वहां समझादार लोगों ने उनका बचाव किया। पुलिस लोगों के कब्जे से इन लोगों को छुड़ाकर पुलिस चौकी पर लाई, लेकिन कुछ लोग वहां भी पहुंच उत्पात मचाने एवं पुलिस के कब्जे से उन्हें छुड़ाने का प्रयास करने लगे। लेकिन वहां पुलिस बल पहुंच गया, जिससे वे सफल नहीं हो सके। इस संबंध में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है।


नशे के खिलाफ भी चल रही पड़ताल


गौरतलब है कि शहर में कुछ लोग है, जो स्मैक का धंधा करते हैं। गत दिनों सोशल मीडिया पर इस मामले इससे संबंधित एक वीडियो भी पायरल हुआ। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस वीडियो की पड़ताल की जा रही है, उसमें दिखाये गए व्यक्ति को चिहिन्त कर उससे पूछताछ की जा रही है। कुछ लोगों के नाम सामने आए है, जो इस शहर में स्मैक की पुडिय़ा बेचने का काम करते हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

 

यह खबरें भी पढ़ें...

कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार के प्रशासन के खिलाफ की जमकर बयानबाजी, जानें पूरा मामला

 

राशन की दुकानों की जांच करने खुद निकले खाद्य मंत्री, अनियमितताओं की खुल गई पोल


राजधानी में भी फैली अफवाह: संदिग्ध व्यक्ति को बच्चा चोर समझ सोश्ल मीडिया पर उत्तेजित हुए लोग

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned