scriptClass 12th Half Yearly Examination In Question Paper Only 49 Marks Instead Of 70 In Banswara | बांसवाड़ा: अर्द्धवार्षिक परीक्षा में गड़बड़झाला, बारहवीं कक्षा में 70 की बजाय 49 अंकों का ही छपा प्रश्नपत्र | Patrika News

बांसवाड़ा: अर्द्धवार्षिक परीक्षा में गड़बड़झाला, बारहवीं कक्षा में 70 की बजाय 49 अंकों का ही छपा प्रश्नपत्र

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 12, 2023 01:01:40 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

बांसवाड़ा जिला समान परीक्षा व्यवस्था के तहत सोमवार से आरंभ हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा में गड़बड़झाला सामने आया है। पहले दिन 12वीं कक्षा के अंग्रेजी विषय का प्रश्नपत्र अधूरा प्रकाशित हुआ।

school_student_in_exam.jpg

बांसवाड़ा जिला समान परीक्षा व्यवस्था के तहत सोमवार से आरंभ हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा में गड़बड़झाला सामने आया है। पहले दिन 12वीं कक्षा के अंग्रेजी विषय का प्रश्नपत्र अधूरा प्रकाशित हुआ। हालांकि बाद में वितरित प्रश्नपत्र ही हल कराया गया। जिला समान स्तरीय अर्द्धवार्षिक परीक्षा में कक्षा 12 अनिवार्य अंग्रेजी का प्रश्नपत्र 70 अंकों का था। इसमें आखिरी पेज पर कुल 17 में से 12 प्रश्न ही प्रिंट किए हुए आए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम 2023: सीकर में 70 राजनीतिक दल मैदान में उतरे, सिर्फ 11 को मिली सफलता, जानिए नाम

कराएंगे अंकों का समायोजन
मामले में समान परीक्षा व्यवस्था के जिला संयोजक राजीव जुआ ने कहा कि सुबह प्रश्नपत्रों का लिफाफा खोलने के बाद गड़बड़ी का पता चल गया था। परीक्षा प्रभावित नहीं हो, इसके लिए उसी प्रश्नपत्र का वितरण कराया गया। 70 अंकों का समायोजन अब 12 प्रश्नों के अनुसार किया जाएगा। प्रिंटर्स के खिलाफ कार्रवाई परीक्षा को लेकर गठित समिति के निर्णय अनुसार की जाएगी और भुगतान भी उसी निर्णय अनुरूप किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो