script

टेम्पो चालकों ने छोड़ी कमाई, बिना पैसे लिए उतारा यात्रियों को, जानिए क्या है वजह…

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 10, 2019 01:19:26 am

Submitted by:

abdul bari

( banswara news ) कम ही लोग देखे जाते हैं जो सेवा के नाम पर कमाई ही न करें और उल्टा खुद की जेब से खर्च करें। ऐसी ही सेवा करते हैं बांसवाड़ा के कुछ टेम्पो चालक। जो पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस ( eid miladunnabi 2019 ) के ठीक एक दिन पहले यात्रियों को उनके गंतव्य तक निशुल्क छोडऩे जाते हैं और यात्रियों को यह सेवा पूरे शहर सीमा तक दी जाती है।

free auto rickshaw in banswara on eid miladunnabi occasion

free auto rickshaw in banswara on eid miladunnabi occasion

बांसवाड़ा.
आपने दानपुण्य करते हुए तो कई लोगों को देखा होगा। कोई पैसों का दान करता है, कोई खाना तो कोई अन्य चीजों का दान कर सेवा कार्य करता है। लेकिन कम ही लोग देखे जाते हैं जो सेवा के नाम पर कमाई ही न करें और उल्टा खुद की जेब से खर्च करें। ऐसी ही सेवा करते हैं बांसवाड़ा के कुछ टेम्पो चालक। जो पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस ( Eid miladunnabi 2019 ) के ठीक एक दिन पहले यात्रियों को उनके गंतव्य तक निशुल्क छोडऩे जाते हैं और यात्रियों को यह सेवा पूरे शहर सीमा तक दी जाती है।
एक शख्स ने शुरू किया था यह सेवा कार्य ( Banswara news )

टेम्पो चालक मोहम्मद जावेद बताते हैं कि पांच वर्ष पूर्व नए बस स्टैंड पर टैम्पो चलाने वाले एक टैम्पो चालक ने यह सिलसिला शुरू किया था। अब तकरीबन 12 से 15 टैम्पो चालक सेवा कार्य करते हैं और यह आने वाले वर्षों में भी चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि एक दिन की कमाई की चिंता छोड़ इस दिन टैम्पो चालक सवारियों से पैसे नहीं लेते बल्कि डीजल एवं अन्य खर्च स्वयं की जेब से ही भरते हैं।
12 घंटे देते हैं निशुल्क सेवा

मोहम्मद जावेद ने बताया कि उनके साथ फिरोज खान, सैय्यद मोइज अली, मोहम्मद फैजल नूर, मोहम्मद आजम, मोहम्मद जावेद बेलिम, जाफर खान और जाहिद मकरानी सहित कई टैम्पो चालक सुबह 8 से शाम 8 बजे तक सेवा कार्य करते हैं। ईद मिलादुन्नबी के दिन जुलूस एवं अन्य कार्यों में व्यस्त रहते हैं, इस कारण एक दिन पहले आमजन को निशुल्क सेवा देते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो