script

Monsoon 2019 : वागड़ की दहलीज तक पहुंचा मानसून, अगले दो-तीन दिनों में हो सकती है अच्छी बारिश!

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 30, 2019 03:34:31 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Monsoon In Rajasthan, Monsoon In Banswara : बांसवाड़ा में बरखा बहार का इंतजार जल्द होगा खत्म

banswara

Monsoon 2019 : वागड़ की दहलीज तक पहुंचा मानसून, अगले दो-तीन दिनों में हो सकती है अच्छी बारिश!

बांसवाड़ा. भीषण गर्मी और उमस से हलकान वागड़वासियों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में वागड़ और झालावाड़ के रास्ते मानूसन के किसी भी समय सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढऩे के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहने और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में भी कम दबाव का क्षेत्र बनने से आने वाले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। इस दौरान वागड़ और कोटा संभाग में एक-दो स्थानों पर अच्छी बारिश होने का अनुमान है।
राजस्थान के चेरापूंजी में प्री मानसून की बारिश के बाद भी जलसंकट जारी, कई किमी दूर से पानी लाने को मजबूर महिलाएं

तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कई स्थानों पर 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना जताई है। 30 जून से दो जुलाई तक बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चितौडगढ़़, उदयपुर, प्रतापगढ़, सीकर, झुंझुनूं, बूंदी, अलवर, अजमेर, अलवर, दौसा, कोटा, धौलपुर, करौली, टोंक, जयपुर, सिरोही, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, झालावाड़, राजसमंद, सवाई माधोपुर में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं, मेघगर्जना और तेज बारिश की संभावना जताई है।
प्री मानसून की बारिश के साथ वागड़ में 35 फीसदी बुवाई, मक्का और सोयाबीन की परम्परागत खेती पर अडिग काश्तकार

उमस से हलकान
इधर, शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। दिन में हल्की धूप भी खिली। शाम को सूर्यास्त के दौरान बादल छाए रहने से आसमान में लालिमा छा गई। बादलों की मौजूदगी के चलते लोग उमस से हलकान रहे। इसके बीच दिन में करीब ढाई घंटे तक बिजली की कटौती ने कोढ़ में खाज का काम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो